Move to Jagran APP

Punjab News: चंडीगड़ में भयंकर जाम, समय पर नहीं पहुंच सके रेलवे स्टेशन; छूट गई कई यात्रियों की ट्रेनें

चंडीगढ़ में भारी ट्रैफिक जाम के कारण कई यात्रियों की ट्रेनें छूट गईं। इससे यात्री काफी परेशान हो गए। सब्जी मंडी सेक्टर 19 की मार्केट और एलांते मॉल के आसपास जाम की स्थिति बनी रही। यात्रियों ने प्रशासन से ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार की मांग की है। ट्रैफिक पुलिस ने लोगों से खास अपील की है। उन्होंने कहा कि समय से काफी पहले ही घर छोड़ दें।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Fri, 18 Oct 2024 09:18 AM (IST)
Hero Image
Punjab News: चंडीगड़ में भयंकर जाम, समय पर नहीं पहुंच सके रेलवे स्टेशन।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। चंडीगढ़ में वीरवार को ट्रैफिक जाम के कारण कई यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा और उनकी ट्रेनें छूट गईं। शहर में लगे जाम की वजह से लोग समय पर रेलवे स्टेशन नहीं पहुंच सके, जिसके चलते लंबी दूरी की कई प्रमुख ट्रेनें छूट गईं।

बता दें शाम के समय प्रयागराज जाने वाली ट्रेन 4.45 बजे, लखनऊ के लिए गाड़ी संख्या 15011-12 शाम 5.15 बजे, सद्भावना एक्सप्रेस गाड़ी संख्या 12231-32 रात 9.30 बजे और पाटलीपुत्र जाने वाली ट्रेन रात 11.15 बजे जाती है। फेस्टिवल सीजन की वजह से हर कोई त्योहार अपने परिवार के साथ मनाना चाहता है।

इस वजह से शहर में लगता है भयंकर जाम 

ट्रैफिक जाम का कारण रेलवे स्टेशन की तरफ सब्जी मंडी, सेक्टर 19 की मार्केट और शहर का सबसे बड़ा एलांते मॉल है। इसके कई बड़े शोरूम हैं। वीरवार को भगवान वाल्मीकि जयंती थी इस वजह से छुट्टी के दिन लोग परिवार के साथ करवाचौथ की खरीददारी करने निकले थे। बढ़ती गाड़ियों की संख्या को जाम की वजह माना जा रहा है।

यात्रियों को बहुत असुविधा हुई

स्थानीय लोगों और यात्रियों ने प्रशासन से ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार की मांग की है, ताकि भविष्य में इस प्रकार की समस्या से बचा जा सके। कई यात्रियों को वैकल्पिक यात्रा के साधन तलाशने पड़े, जिससे उनकी यात्रा में देरी और असुविधा हुई।

ट्रैफिक पुलिस ने लोगों से की ये अपील

रेलवे अधिकारियों ने यात्रियों से समय से पहले स्टेशन पहुंचने की अपील की है, ताकि वे ऐसी परिस्थितियों से बच सकें। वहीं, ट्रैफिक पुलिस ने कहा है कि जाम की समस्या का जल्द से जल्द समाधान निकालने का प्रयास कर रहे हैं लोग भी ट्रैफिक पुलिस का सहयोग करें, कार की जगह दोपहिया वाहन का इस्तेमाल करें।

खबर अपडेट की जा रही

यह भी पढ़ें- Punjab News: ज्ञानी हरप्रीत सिंह का इस्तीफा नामंजूर, SGPC ने शिअद नेता वल्टोहा को मर्यादा में रहने की दी हिदायत

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।