Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पंजाब आने के लिए नेगिटिव RTPCR Report या Covid Vaccination अनिवार्य, सीएम ने किए आदेश जारी

पंजाब में अब एंट्री के लिए कोविड नेगेटिव रिपोर्ट या वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट अनिवार्य होगा। कोविड रिव्यू बैठक में सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने यह आदेश जारी किए हैं। कोविड नियमों का यह आदेश सोमवार से लागू माना जाएगा।

By Kamlesh BhattEdited By: Updated: Sun, 15 Aug 2021 07:57 AM (IST)
Hero Image
पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह की फाइल फोटो।

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। हिमाचल के बाद पंजाब ने भी राज्य में दाखिल होने वाले लोगों के लिए कोविड नेगेटिव रिपोर्ट या टीकाकरण का सर्टिफिकेट अनिवार्य कर दिया है। कोरोना के मामले एक बार फिर बढ़ने लगे हैं। इसके मद्देनजर राज्य सरकारें सतर्क हो गई हैं। यह आदेश मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कोविड रिव्यू बैठक के बाद लिया है। यह आदेश हिमाचल प्रदेश और जम्मू में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए लिया गया है।

स्कूलों में बढ़ रहे कोविड के मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए हैं कि केवल वही अध्यापक और नॉन टीचिंग स्टाफ स्कूल में आ सकेगा जिन्हें वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी हैं। उन्होंने कहा कि ऑनलाइन पढ़ने का विकल्प विद्यार्थियों के पास पहले की तरह रहेगा। मुख्यमंत्री ने अध्यापकों और नॉन टीचिंग स्टाफ को वैक्सीनेशन में प्राथमिकता देने के निर्देश देते हुए कहा है कि इनके लिए विशेष कैंपों का आयोजन किया जाए।

पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि जिन लोगों को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लग चुकी हैं। उन्हें दूसरी डोज लगाने में प्राथमिकता दी जाए। वहीं, स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने शिक्षकों और अन्य स्कूल स्टाफ के लिए दूसरी डोज की प्राथमिकता देने के लिए दो खुराक के बीच के अंतर को कम करने का सुझाव दिया। मुख्यमंत्री ने हर दिन स्कूलों के छात्रों और कर्मचारियों के कम से कम 10000 टेस्ट सैंपल लेने के आदेश दिए हैं। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि स्कूल जाने वाले बच्चों के माता-पिता को भी तुरंत टीके लगवाने के लिए प्रोत्साहित किया जाना चाहिए, ताकि स्कूलों में बिना किसी रुकावट के पढ़ाई हो सके।

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि अब लगभग कोरोना प्रतिबंधों से छूट दी जा चुकी है, लेकिन लोगों की जिम्मेदारी है कि वह कोरोना नियमों का पालन करें। मास्क अनिवार्य रूप से पहनें। मास्क ही है जो कोरोना संक्रमण को कम कर सकता है। 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर