Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab News: पंजाब पुलिस ने बड़े Drug Racket का किया भंडाफोड़, 12 किलो हेराइन किया जब्‍त; एक आरोपित गिरफ्तार

Punjab News पंजाब पुलिस ने बड़े ड्रग तस्‍करी रैकेट का भंडाफोड़ किया है। गौरव यादव ने बताया कि मादक द्रव्‍य नेटवर्क ने पाकिस्‍तान से दवाओं के परिवहन के लिए ड्रोन का इस्‍तेमाल किया था। उन्‍होंने आगे बताया कि सीमा पार ड्रग्‍स के नेटवर्क को यह बड़ा झटका लगा है। स्‍टेट स्‍पेशल ऑपरेशन सेल अमृतसर ने हेरोइन तस्‍करी का भंडाफोड़ किया और साथ ही एक युवक को गिरफ्तार किया गय है।

By AgencyEdited By: Himani SharmaUpdated: Mon, 23 Oct 2023 02:07 PM (IST)
Hero Image
पंजाब पुलिस ने बड़े Drug Racket का किया भंडाफोड़ (फाइल फोटो)

पीटीआई, चंडीगढ़। पंजाब पुलिस ने सीमा पार मदाक पदार्थ गिरोह का भंडाफोड़ किया है। गिरोह के एक सदस्‍य को गिरफ्तार कर उसके कब्‍जे से 12 किलोग्राम हेरोइन जब्‍त की गई है। इसकी जानकारी पंजाब के पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने अपने एक्‍स एकाउंट पर पोस्‍ट करके दी।

ड्रोन का किया गया इस्‍तेमाल

गौरव यादव ने बताया कि मादक द्रव्‍य नेटवर्क ने पाकिस्‍तान से दवाओं के परिवहन के लिए ड्रोन का इस्‍तेमाल किया था। उन्‍होंने आगे बताया कि सीमा पार ड्रग्‍स के नेटवर्क को यह बड़ा झटका लगा है। स्‍टेट स्‍पेशल ऑपरेशन सेल अमृतसर ने हेरोइन तस्‍करी का भंडाफोड़ किया और साथ ही एक युवक को गिरफ्तार किया गय है। साथ ही 12 किलो हेराइन बरामद की गई है।

यह भी पढ़ें: BSF ने पाकिस्तान की साजिश को किया नाकाम, फायरिंग कर गिराया ड्रोन, तीन किलो हेरोइन बरामद

ड्रग तस्कर रंजीत से है संबंध

यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि पाकिस्‍तान से यह नशीले पदार्थ ड्रोन के माध्‍यम से पहुंचाए गए थे। जांच में सामने आया है कि गिरफ्तार व्यक्ति का कथित तौर पर कुख्यात ड्रग तस्कर रंजीत उर्फ ​​चीता से सीधा संबंध है।

डीजीपी ने बताया कि गिरफ्तार व्यक्ति का कुख्यात ड्रग तस्कर रणजीत चीता के साथ सीधा संबंध है। जिसे मई, 2020 में 532 किलोग्राम हेरोइन बरामदगी के आरोप में गिरफ्तार किया गया था और उसका भाई सरवन एस भोला अमेरिका से काम कर रहा था।

यह भी पढ़ें: खुशखबरी! जल्द चलेगी अमृतसर से नई दिल्ली के लिए Vande Bharat एक्सप्रेस ट्रेन, इन स्टेशनों पर होगा ठहराव

तरनतारन से भी तीन किलो हेरोइन की गई थी बरामद

बता दें शनिवार को तरनतारन, गुरदासपुर व फिरोजपुर में पाकिस्तान की ओर से भेजे गए ड्रोन पर बीएसएफ के जवानों ने फायरिंग कर एक ड्रोन को मार गिराया और तीन किलो हेरोइन की खेप बरामद की। नाइटविजन कैमरों की मदद से पाकिस्तान की तरफ से ड्रोन भारतीय सीमा में प्रवेश करते हुए देख जवानों ने उस पर नौ राउंड फायर किए। रविवार सुबह छह बजे बीएसएफ के कंपनी कमांडेंट नंद लाल यादव व सब डिवीजन भिखीविंड के डीएसपी प्रीतइंदर सिंह की अगुआई में अभियान चलाया गया।