Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

आतंकियों के करीबियों के बैंक खातों की जांच करने में जुटी पंजाब पुलिस; कंप्यूटर, लैपटाप की भी हो रही जांच

भारत-कनाडा तनातनी के बीच पंजाब में गैंगस्टरों के करीबियों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। पिछले कई दिनों से लगातार की जा रही दबिश के बीच आतंकी लखबीर सिंह लंडा लारेंस बिश्नोई व हरविंदर सिंह रिंदा के करीबियों के बैंक खातों का पता चला है। इन खातों में फंडिंग विदेश से होती है। पुलिस जांच में जुटी है कि आखिर किस लिए बैंक खातों में राशि भेजी जाती है।

By Jagran NewsEdited By: Nidhi VinodiyaUpdated: Tue, 26 Sep 2023 10:43 PM (IST)
Hero Image
आतंकियों के करीबियों के बैंक खातों की जांच करने में जुटी पंजाब पुलिस

चंडीगढ़, राज्य ब्यूरो। India-Canada Row: भारत कनाडा तनातनी के बीच पंजाब में गैंगस्टरों (Gangsters) व आतंकियों (Terrorist) के करीबियों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। पिछले कई दिनों से लगातार की जा रही दबिश के बीच आतंकी लखबीर सिंह लंडा, लारेंस बिश्नोई व हरविंदर सिंह रिंदा के करीबियों के बैंक खातों का पता चला है।

इन खातों में फंडिंग विदेश से होती है। पुलिस जांच में जुटी है कि आखिर किस लिए बैंक खातों में राशि भेजी जाती है। उधर केंद्रीय जांच एजेंसियां भी लगातार गैंगस्टरों व आतंकियों के करीबियों पर दबाव बना रही है।

विदेशों में की जा रही आईडी की जांच 

ध्यान रहे कि पंजाब पुलिस पिछले एक सप्ताह से लगातार गैंगस्टरों व आतंकियों के करीबियों के ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। बीते सोमवार को 264 ठिकानों पर छापेमारी की गई। इस दौरान पुलिस की ओर से कुछ इलेक्ट्रानिक्स उपकरण लैपटाप, कंप्यूटर भी जब्त किए गए है। पंजाब पुलिस के अधिकारियों के मुताबिक इन कंप्यूटर की जांच साइबर सैल की ओर से की जा रही है। इन कंप्यूटरों से कुछ ईमेल आईडी विदेशों में भेजी गई जिसकी जांच की जा रही है।

इस्तेमाल हथियार खरीदने व अन्य कामों के लिए किया जाता है

केंद्रीय एजेंसियों की ओर से गैंगस्टरों व आतंकवादियों पर सख्ती के बाद पंजाब पुलिस लगातार एक्शन में है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) की जांच में बीते दिनों पता चला कि टेरर फंडिंग के लिए कनाडा से करोड़ों रुपये की फंडिंग की जा रही है। यह फंडिंग विदेशों में बैठे अलग अलग गैंगस्टरों की ओर से की जा रही है। जोकि पंजाब व अन्य राज्यों में बैठे अपने करीबियों और गुर्गों को पहुंचाते है। जिस के बाद इस पैसे का इस्तेमाल हथियार खरीदने व अन्य कामों के लिए किया जाता है।

Also Read: कार सवार पगड़ीधारी दो लोगों ने की थी निज्जर की हत्या, कनाडा में जून में मारा गया था खालिस्तान समर्थक आतंकी

विदेशों में बैठे गैंगस्टरों व आतंकियों पर नकेल कसने के लिए एनआईए की ओर से प्रॉपर्टियों को जब्त किया जा रहा है। आने वाले दिनों में पुलिस की ओर से ओर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Also Read: India-Canada Row: कनाडा के PM जस्टिन ट्रूडो और गुरपतवंत पन्नू के जलाए जा रहे पुतले, शिव सैनिकों ने जताया रोष

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें