Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पंजाब में पुलिस का ताबड़तोड़ सर्च ऑपरेशन, 917 संदिग्ध व्यक्तियों को हिरासत में लेकर की पूछताछ; 24 हुए गिरफ्तार, पढ़ें पूरा मामला

पंजाब पुलिस ने स्पेशल कार्डन एंड सर्च ऑपरेशन (कासो) चलाया। इस दौरान पुलिस ने राज्य भर के सभी बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन की जांच की। राज्य के 134 बस अड्डों और 181 रेलवे स्टेशनों पर चलाए गए अभियान के दौरान 917 संदिग्ध व्यक्तियों को पूछताछ के लिए पकड़ा गया जबकि पुलिस टीमों ने 21 एफआईआर दर्ज करने के बाद 24 आपराधिक तत्वों को भी गिरफ्तार किया है।

By Rohit Kumar Edited By: Preeti Gupta Updated: Wed, 03 Jan 2024 10:09 AM (IST)
Hero Image
पंजाब में पुलिस का ताबड़तोड़ सर्च ऑपरेशन, 917 संदिग्ध व्यक्तियों को हिरासत में लेकर की पूछताछ; 24 हुए गिरफ्तार

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। Punjab Police Search Operation: पंजाब पुलिस ने स्पेशल कार्डन एंड सर्च ऑपरेशन (कासो) चलाया। इस दौरान पुलिस ने राज्य भर के सभी बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन की जांच की। कार्यकारी डीजीपी गौरव यादव के निर्देश यह अभियान चलाया गया।

28 पुलिस जिलों में पुलिस ने एक साथ चलाया सर्च ऑपरेशन

ऑपरेशन सभी 28 पुलिस जिलों में एक साथ दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक चलाया गया। जिसके तहत पुलिस टीमों ने खोजी कुत्तों की मदद से रेलवे स्टेशनों और बस अड्डों पर आने और जाने वाले लोगों की जांच की।विशेष डीजीपी कानून एवं व्यवस्था अर्पित शुक्ला ने राज्य स्तरीय ऑपरेशन की निगरानी की।

मजबूत टीमों के साथ चला सर्च ऑपरेशन

शुक्ला ने बताया कि सभी सीपी, एसएसपी को रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड पर एसपी, डीएसपी रैंक के अधिकारियों के साथ कम से कम दो मजबूत टीमें तैनात करने के लिए कहा गया था। उन्होंने बताया कि रेंज अधिकारियों को इस ऑपरेशन पर नजर रखने के लिए कहा गया है।

पुलिस ने की संदिग्ध व्यक्तियों की जांच

पुलिसकर्मियों को सभी संदिग्ध व्यक्तियों की जांच करने और उनकी हिस्ट्री को सत्यापित करने का निर्देश दिया गया है। शुक्ला ने कहा कि पुलिसकर्मियों को सख्त निर्देश दिया गया था कि इस दौरान प्रत्येक व्यक्ति की तलाशी लेते समय उनके साथ मैत्रीपूर्ण और विनम्र तरीके से पेश आएं।

पंजाब में तैनात की गई 500 पुलिस टीम

विशेष पुलिस महानिदेशक ने कहा कि राज्य के विभिन्न रेलवे स्टेशनों और बस अड्डों पर संदिग्ध व्यक्तियों की तलाश के लिए राज्य भर में लगभग 500 पुलिस टीमों को तैनात किया गया है, जिसमें 4000 से अधिक पुलिसकर्मी शामिल हैं।

यह भी पढ़ें- किसान फिर भरेंगे सरकार के खिलाफ हुंकार, 13 फरवरी को करेंगे दिल्ली कूच; आखिर अब क्या है अन्नदाताओं की मांग?

917 संदिग्ध व्यक्तियों को पुलिस ने पकड़ा

राज्य के 134 बस अड्डों और 181 रेलवे स्टेशनों पर चलाए गए अभियान के दौरान 917 संदिग्ध व्यक्तियों को पूछताछ के लिए पकड़ा गया, जबकि पुलिस टीमों ने 21 एफआईआर दर्ज करने के बाद 24 आपराधिक तत्वों को भी गिरफ्तार किया है। विशेष डीजीपी ने कहा कि इस तरह के आप्रेशन से पुलिस की उपस्थिति दिखाने और आम लोगों के बीच विश्वास बढ़ाने में भी मदद मिलेगी।

यह भी पढ़ें- PSEB Date Sheet 2024: पंजाब में 10वीं, 12वीं के बोर्ड एग्जाम 13 फरवरी से, 5वीं और 8वीं के Time Table भी जारी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें