Move to Jagran APP

Punjab Politics: सुखबीर व राणा गुरजीत की मुलाकात से सियासी हलकों में छिड़ी चर्चा

कपूरथला के कांग्रेस विधायक राणा गुरजीत सिंह की शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल से हुई मुलाकात ने राजनीतिक हलकों में नई चर्चा छेड़ दी है। हालांकि सुखबीर बादल ने कहा कि इस मुलाकात का राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है।

By Jagran NewsEdited By: Nidhi VinodiyaUpdated: Sun, 25 Dec 2022 01:09 PM (IST)
Hero Image
राणा गुरजीत सिंह और सुखबीर सिंह बादल, फाइल फोटो

चंडीगढ़, जागरण संवाददाता : कपूरथला (Kapoorthala) के कांग्रेस विधायक (Congress MLA) राणा गुरजीत सिंह (Rana Gurjeet Singh) की शिरोमणि अकाली दल (Shiromani Akali Dal) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल (Sukhbeer Singh Badal) से हुई मुलाकात ने राजनीतिक हलकों में नई चर्चा छेड़ दी है। हालांकि, सुखबीर बादल ने कहा कि इस मुलाकात का राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है।

राणा गुरजीत सिंह अमरिंदर सिंह के करीबी

पूर्व मंत्री राणा गुरजीत सिंह शनिवार सुबह करीब साढ़े 11 बजे सेक्टर-9 स्थित सुखबीर बादल के घर पहुंचे। इस मुलाकात को काफी अहम माना जा रहा है। राणा गुरजीत सिंह पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के काफी करीबी माने जाते रहे हैं। कैप्टन अमरिंदर सिंह (Caption Amrindar Singh)  के भाजपा (Bhartiya Janta Party) में शामिल होने के बाद भले ही कांग्रेस नेताओं ने कैप्टन पर आरोप लगाए हों, लेकिन राणा गुरजीत सिंह ने एक भी शब्द नहीं बोला।

यह भी पढ़ें -  Amritsar News: पासपोर्ट बनवाने में आ रही परेशानियों को देखते हुए विदेश मंत्रालय ने आयोजित किया पासपोर्ट मेला

नए साल में भारत जोड़ो यात्रा पंजाब में करेगी प्रवेश 

विधानसभा चुनाव से पहले राणा गुरजीत सिंह के कांग्रेस छोड़ने व अकाली दल में शामिल होने की चर्चा थी। वह सुल्तानपुर लोधी विधानसभा क्षेत्र से अपने पुत्र राणा इंद्रप्रताप सिंह को कांग्रेस का टिकट दिलाना चाहते थे, लेकिन कांग्रेस ने विधायक नवतेज सिंह चीमा को टिकट दे दिया। फिर राणा इंदर प्रताप सिंह ने बगावत कर चुनाव लड़ा और विधायक बन गए। राणा गुरजीत सिंह की बादल से मुलाकात अहम मानी जा रही है, क्योंकि नए साल में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पंजाब में प्रवेश करने वाली है।

यह भी पढ़ें -Chandigarh: फर्जी कंपनी बनाकर पांच करोड़ की जीएसटी धोखाधड़ी मामले में तीन आरोपित गिरफ्तार

यह भी पढ़ें - पंजाब के गुरदासपुर में होटल के कमरे में कुक व उसकी प्रेमिका का मिला शव, भट्ठी से दम घुटने के कारण मौत की आशंका

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें