Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab: सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद हरकत में आई पंजाब पुलिस, DGP गौरव यादव ने दिए सख्त निर्देश

राली जलाने की घटनाओं को लेकर सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद पंजाब पुलिस हरकत में आ गई है। मंगलवार को पंजाब के कार्यकारी डीजीपी गौरव यादव ने राज्य के सभी जिलों के एसएसपी को निर्देश दिए कि अपने अपने कार्य क्षेत्रों में यह सुनिश्चित करे की पराली न जले। पराली जलाने वाले किसानों पर कार्रवाई की जाए। इसे लेकर संबंधित थानों के एसएचओ को दिशा निर्देश दिए जाए।

By Rohit KumarEdited By: Nidhi VinodiyaUpdated: Wed, 08 Nov 2023 08:13 PM (IST)
Hero Image
DGP गौरव यादव ने पंजाब पुलिस को दिए सख्त निर्देश, फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। पराली जलाने की घटनाओं को लेकर सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद पंजाब पुलिस हरकत में आ गई है। मंगलवार को पंजाब के कार्यकारी डीजीपी गौरव यादव ने राज्य के सभी जिलों के एसएसपी को निर्देश दिए कि अपने अपने कार्य क्षेत्रों में यह सुनिश्चित करे की पराली न जले। पराली जलाने वाले किसानों पर कार्रवाई की जाए। इसे लेकर संबंधित थानों के एसएचओ को दिशा निर्देश दिए जाए। यादव ने समूह वरिष्ठ अधिकारियों, आईजी रेंज, डीआईजी, सभी राज्यों के जिलों के थाना प्रभारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बैठक की।

तस्करी में शामिल किसी को भी नहीं बख्शा जाएगा

पराली को लेकर डीजीपी की ओर से सख्त रुख अपनाने को कहा गया। इसके साथ साथ राज्य में कानून व व्यवस्था को लेकर रिव्यू मीटिंग की गई। डीजीपी की ओर से त्योहारों के सीजन में पुलिस को सतर्क रहने के निर्देश दिए। इस दौरान स्पेशल नाकाबंदी और दूसरे राज्यों से आने वाले वाहनों की चेकिंग करने के लिए कहा। डीजीपी की ओर से कहा गया कि अभियान के दौरान आमजन को किसी तरह की परेशानी नहीं होनी चाहिए। नशे को लेकर पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को सख्त कदम उठाने के लिए कहा गया। डीजीपी की ओर से कहा गया कि नशा तस्करी में शामिल किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा।

आने वाले दिनों में विशेष अभियान चलाए जाएंगे

इस दौरान जिलों के एसएसपी की ओर से अपने अपने जिलों में चलाए गए अभियानों को लेकर जानकारी दी गई। जिन जिलों में गैंगस्टरों के खिलाफ कार्रवाई की गई इसके बारे में डीजीपी को अवगत करवाया गया। एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स (एजीटीएफ), स्पेशल टास्क फोर्स (एसीटीएफ) की ओर से जिलों की पुलिस के साथ मिल कर चलाए गए अभियानों के दौरान पकड़े गए गैंगस्टरों के बारे में विस्तार से बताया गया। पुलिस की ओर से आने वाले दिनों में विशेष अभियान चलाए जाएंगे।