Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab News: खुशखबरी! पंजाब रोडवेज के ड्राइवर और कंडक्टर होंगे परमानेंट, परिवहन मंत्री ने की घोषणा; कमेटी में हो रहा विचार-विमर्श

Punjab News पंजाब रोडेवज व पनबस के ठेका आधारित ड्राइवरों और कंडक्टरों को नियमित करने के लिए सरकार वचनबद्ध है। परिवहन मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर ने इस बाबत घोषणा की है। परिवहन मंत्री ने यह भरोसा वीरवार को पंजाब सिविल सचिवालय स्थित अपने दफ्तर में पंजाब रोडवेज़-पनबस स्टेट ट्रांसपोर्ट वर्कर्ज यूनियन और पंजाब गवर्नमेंट ट्रांसपोर्ट वर्कर्ज यूनियन के मुलाजिमों के साथ बैठक की अध्यक्षता करते हुए दिया।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Fri, 12 Jan 2024 09:55 AM (IST)
Hero Image
Punjab News: खुशखबरी! पंजाब रोडवेज के ड्राइवर और कंडक्टर होंगे परमानेंट,

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। परिवहन मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर ने कहा कि पंजाब रोडेवज व पनबस के ठेका आधारित ड्राइवरों और कंडक्टरों को नियमित करने के लिए सरकार वचनबद्ध है। इन केसों पर कैबिनेट सब कमेटी विचार कर रही है।

पंजाब रोडवेज-पनबस में होंगी नियुक्तियां

परिवहन मंत्री ने यह भरोसा वीरवार को पंजाब सिविल सचिवालय स्थित अपने दफ्तर में पंजाब रोडवेज़-पनबस स्टेट ट्रांसपोर्ट वर्कर्ज यूनियन और पंजाब गवर्नमेंट ट्रांसपोर्ट वर्कर्ज यूनियन के मुलाजिमों के साथ बैठक की अध्यक्षता करते हुए दिया। मंत्री ने विभाग के सचिव परिवहन दिलराज सिंह संधावालीया को कहा कि विभाग में विभिन्न तरक्कियों संबंधी मामलों में कार्यवाही तेज की जाए। उन्होंने यह भी आदेश दिए कि पंजाब रोडवेज-पनबस में तरस के आधार पर रहती नियुक्तियों संबंधी कार्यवाही में तेजी लाई जाए।

उन्होंने कहा कि मृत मुलाजिम के परिवार का भविष्य सुरक्षित रखना सरकार का प्राथमिक फर्ज है। परिवहन मंत्री ने अधिकारियों को हिदायत की कि सरकारी बसों की पासिंग संबंधी प्रक्रिया में देरी न की जाए। उन्होंने अधिकारियों को कहा कि वह निजी तौर पर दौरे करके गैर-कानूनी ढंग से चल रही बसों के बारे जानें और तुरंत रिपोर्ट दें।

टाइम-टेबल संबंधी शिकायतों को भी किया जाएगा दूर

उन्होंने कहा कि बसों के टाइम-टेबल संबंधी आ रही शिकायतों को भी तुरंत दूर किया जाए। मुलाजिमों द्वारा रखी मांग पर विचार करते हुए भुल्लर ने कहा कि विभाग द्वारा दूर-दराज में नियुक्त ड्राइवरों और कंडक्टरों को घरों के नज़दीक तैनात करने संबंधी हमदर्दी से विचार किया जाएगा। उन्होंने अधिकारियों को हिदायत की कि ह इस मामले संबंधी तुरंत योजना तैयार करें। उन्होंने विभाग की इमारतों और वर्कशापों की हालत संबंधी भी रिपोर्ट देने को भी कहा।

यह भी पढ़ें- Amritsar News: रणजीत एवेन्यू में आज से शुरू होगा शिल्प समागम कार्यक्रम, इन कर्माचारियों को उत्पाद के प्रदर्शन और बिक्री का अवसर

यह भी पढ़ें- Chandigarh News: जेल में रहते हुए पाकिस्तान से मंगवाई नशा सामग्री, हाईकोर्ट भी हुआ हैरान... गृह सचिव तलब