Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab: जेल से Lawrence Bishnoi के इंटरव्यू पर मचा बवाल, तेज हुई सियासी हलचल; जानिए पूरा मामला

Punjab शिराेमणि अकाली दल के वरिष्ठ नेता बिक्रम मजीठिया ने लारेंस बिश्नोई का जेल से नया वीडियो वायरल होने पर मुख्यमंत्री भगवंत मान से इस्तीफे की मांग की है। मजीठिया ने कहा कि मुख्यमंत्री के पास जेल और गृह विभाग भी है। मुख्यमंत्री को नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के आरोपित लारेंस बिश्नोई का एक ओर वीडियो वायरल हो गया है।

By Jagran NewsEdited By: Prince SharmaUpdated: Tue, 19 Sep 2023 06:45 AM (IST)
Hero Image
Punjab: जेल से Lawrence Bishnoi के इंटरव्यू पर मचा बवाल, पंजाब में तेज हुई सियासी हलचल; जानिए पूरा मामला

चंडीगढ़, राज्य ब्यूराे। शिराेमणि अकाली दल के वरिष्ठ नेता बिक्रम मजीठिया ने लारेंस बिश्नोई का जेल से नया वीडियो वायरल होने पर मुख्यमंत्री भगवंत मान से इस्तीफे की मांग की है। मजीठिया ने कहा कि मुख्यमंत्री के पास जेल और गृह विभाग भी है।

लॉरेंस की वीडियो आने से साफ हो गया है कि उसे सरकार की ओर से संरक्षण मिल रहा है। पहले हाई सिक्योरिटी जेल बठिंडा से बिश्नोई का वीडियो सामने आया था। ऐसा लग रहा है कि बिश्नोई जेल में स्टेट गेस्ट की तरह रह रहा है। सरकार से उसे संरक्षण मिल रहा है। जिस की बदौलत वह जेल में बैठकर कत्ल, फिरौती जैसी घटनाओं को अंजाम दे रहा है।

मुख्यमंत्री को नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। ध्यान रहे कि पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के आरोपित लारेंस बिश्नोई का एक ओर वीडियो वायरल हो गया है। इस वीडियो में दूसरी तरफ हरियाणा नूंह हिंसा का आरोपित मोनू मानेसर और गैंगस्टर राजू बसौदी भी नजर आ रहा है। बसौदी लारेंस के साथ बैठा है जबकि मोनू दूसरी तरफ से बात कर रहा है।

मानेसर बिश्नोई गैंग में होना चाहत है शामिल

बीते दिनों यह बात सामने आई थी कि मोनू मानेसर बिश्नोई गैंग में शामिल होना चाहता है। इस के लिए वह लगातार लारेंस गैंग के संपर्क मेंथा। गिरफ्तारी से पहले तक उसकी बात लारेंस गैंग से हो रही थी। मोनू मानेसर की लारेंस बिश्नोई से ही नहीं बल्कि विदेश में बैठे लारेंस के भाई अनमोल बिश्नोई से भी इंस्क्रप्टिड एप पर बात हुई थी।

KBC में 1 करोड़ जीतने वाले जसकरण सिंह को CRPF ने किया सम्मानित, कपूरथला में हुआ कार्यक्रम का आयोजन

वीडियो सामने आने के बाद पंजाब पुलिस के अधिकारी जांच करने की बात कह रहे है। इससे पहले भी बठिंडा जेल से लारेंस बिश्नोई की एक इंटरव्यू का वीडियो वायरल हुआ था। इस की जांच के लिए राज्य सरकार की ओर से स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम का गठन किया गया था। लेकिन इस मामले में करीब छह माह से होने को आया है लेकिन अभी तक जांच आगे नहीं बढ़ पाई है।