Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पाक से हार के बाद चर्चाओं में आए अर्शदीप से मिले पंजाब खेल मंत्री, बोले- T20 World Cup में देश को आपसे बहुत उम्मीद

पंजाब के स्पोर्ट्स मिनिस्टर गुरमीत सिंह मीत हेयर ने ट्राईसिटी के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह से चंडीगढ़ में आज मुलाकात की। मीत हेयर ने अर्शदीप को टी-20 वर्ल्ड कप के लिए शुभकामनाएं दी और उनकी गेंदबाजी की भी सराहना की।

By Ankesh ThakurEdited By: Updated: Thu, 15 Sep 2022 04:30 PM (IST)
Hero Image
चंडीगढ़ के सेक्टर-24 में अर्शदीप के साथ पंजाब स्पोर्ट्स मिनिस्टर गुरमीत सिंह मीत हेयर।

आनलाइन डेस्क, चंडीगढ़। पंजाब के खेल मंत्री (Punjab Sports Minister) गुरमीत सिंह मीत हेयर (Gurmeet Singh Meet Hayer) ने शहर के क्रिकेटर अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) के साथ चंडीगढ़ में मुलाकात की। इस मुलाकात के कुछ फोटोज खेल मंत्री ने अपने ट्विटर अकाउंट पर भी शेयर की हैं। 

पंजाब के स्पोर्ट्स मिनिस्टर मीत हेयर अर्शदीप से मिलने के लिए सेक्टर-24 पहुंचे थे। जहां अर्शदीप अपने कोच जसवंत राय के पास कोचिंग और अभ्यास करते हैं। एशिया कप खेलने के बाद शहर लौटे अर्शदीप सिंह का चयन आस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी-20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) के लिए हुआ है। अर्शदीप सिंह इन दिनों शहर में हैं और वह अपने कोच जसवंत राय के पास अभ्यास कर रहे हैं। अर्शदीप के कोच जसवंत राय चंडीगढ़ के सेक्टर-24 एसडी पब्लिक स्कूल की एकेडमी में युवा क्रिकेटर्स को ट्रेनिंग देते हैं। 

इस मुलाकात के दौरान खेल मंत्री मीत हेयर ने अर्शदीप सिंह को टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में चुने जाने के लिए बधाई दी और बेहतर प्रदर्शन करने के लिए शुभकामनाएं भी दीं। वहीं खेल मंत्री ने एशिया कप में अर्शदीप की शानदार गेंदबाजी के प्रदर्शन को भी सराहा और कहा कि भविष्य में भी इसी तरह के प्रदर्शन की देश और राज्य को आपसे उम्मीद है।   

खेल मंत्री ने कहा कि अर्शदीप ने बहुत कम समय में ही अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए अपनी अलग छाप छोड़ी है। अर्शदीप सिंह आज युवा खिलाड़ियों के लिए प्रेरणा स्रोत हैं। अपनी मेहनत और लग्न से घरेलू क्रिकेट और आइपीएल के बाद टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की की और डेथ ओवरों में टीम का अहम खिलाड़ी बन गए।

खेल मंत्री उस समय अर्शदीप के मिलने पहुंचे थे जिस वक्त वह वहां अभ्यास कर करे थे। खेल मंत्री ने जो तस्वीरें ट्विटर पर शेयर की हैं उनमें अर्शदीप बल्लेबाजी का अभ्यास करते हुए नजर आए। वहीं स्पोर्ट्स मिनिस्टर खुद लोअर और टीशर्ट में उनसे मिलने पहुंचे थे। इससे पहले खेल मंत्री ने सेक्टर-16 की क्रिकेट एकेडमी में खिलाड़ियों के साथ नेट प्रेक्टिस भी की।

बता दें कि एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के मैच के दौरान अर्शदीप सिंह के हाथ से कैच ड्राप होने के बाद वह ट्रोलर्स के निशाने पर आ गए थे। इस मैच में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा था। उस समय भी गुरमीत सिंह मीत हेयर ने अर्शदीप का पक्ष लेते हुए ट्रोलर्स पर कटाक्ष किया था। मीत हेयर ने कहा था कि अर्शदीप सिंह को ट्रोल करने वाले वो लोग हैं जिन्होंने खुद कभी बल्ला तक नहीं पकड़ा है और देश के युवा खिलाड़ी पर उंगलिया उठा रहे हैं। इतना ही नहीं मीत हेयर ने यह भी कहा था कि वह अर्शदीप के साथ हैं और भारत एशिया कप जीतेगा तो अर्शदीप का पंजाब में ढोल नगाड़ों के साथ स्वागत किया जाएगा। 

स्पोर्ट्स मिनिस्टर मीत हेयर ने उस दौरान मोहाली में रहने वाले अर्शदीप की माता को फोन करके यह भी कहा था कि उनका बेटा देश के लिए खेल रहा है यह पंजाब के लिए बड़ी बात है। देश के लिए खेलना और खुद को इस मुकाम तक पहुंचाना सभी के बस की बात नहीं है। मीत हेयर ने अपने ट्विटर पर अर्शदीप की मां के दलजीत कौर के साथ टेलीफोनिक बातचीत का एक वीडियो भी शेयर किया था। इस दौरान उन्होंने कहा कि आप हौसला रखें क्योंकि अर्शदीप के साथ पूरा पंजाब ही नहीं पूरा देश है। 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर