Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PU के छात्र को किडनैप करने की कोशिश, पूर्व डिप्टी CM के बेटे उदयवीर रंधावा पर लगा आरोप; पुलिस ने शुरू की जांच

पंजाब यूनिवर्सिटी में आने वाले कुछ दिनों में छात्र संघ के चुनाव होने हैं। चुनाव का बिगल भी बज चुका है। इस बीच छात्र संगठनों ने एक दूसरे पर गंभीर आरोप लगाने शुरू कर दिए हैं। AAP की स्टूडेंट विंग सीवाईएसएस ने SOI पर एक छात्र को किडनैप करने की कोशिश का आरोप लगाया है। यूनिवर्सिटी प्रशासन की ओर से इस संबंध में अब तक कुछ नहीं कहा गया है।

By Jagran NewsEdited By: Gaurav TiwariUpdated: Thu, 24 Aug 2023 07:04 PM (IST)
Hero Image
पंजाब यूनिवर्सिटी में चुनाव से पहले छात्र को किडनैप करने की कोशिश (फाइल फोटो)

चंडीगढ़, जागरण संवाददाता। Punjab University Election पंजाब यूनिवर्सिटी में छात्र संघ चुनाव का बिगुल बज चुका है। विभिन्न छात्र संगठन चुनाव प्रचार में जुट गए हैं। वहीं, बुधवार को यूनिवर्सिटी कैंपस में एक छात्र की किडनैपिंग की कोशिश की गई। छात्र की पहचान नरवीर सिंह गिल के रूप में हुई है। वह लॉ डिपार्टमेंट से संबंध रखता है और सीवाईएसएस छात्र संगठन की तरफ से डीआर है। डीआर यानी डिपार्टमेंट रिप्रेजेंटेटिव।

बता दें कि सीवाईएसएस (छात्र युवा संघर्ष समिति) आम आदमी पार्टी की स्टूडेंट विंग है। सीवाईएसएस ने किडनैपिंग का आरोप छात्र संगठन SOI (Student Organization Of India) और पंजाब के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा के बेटे उदयवीर सिंह रंधावा पर लगाया है।

सेक्टर-17 में देर रात वारदात की जानकारी मीडिया को देता पीयू का छात्र नरवीर सिंह।

बताया जा रहा है कि यह घटना रात तकरीबन 11 बजे की है। चंडीगढ़ पुलिस दोनों पक्षों का मेडिकल भी करवा चुकी है। वहीं, पुलिस ने मामले की जांच की करने की बात कही है।

SOI पर गंभीर आरोप

सीवाईएसएस के अनुसार, यह हरकत SOI की तरफ से की गई है। SOI ने बुधवार को कैंपस में भी हाथापाई की थी। सीवाईएसएस ने ये भी बताया कि विभिन्न छात्र संगठनों के विद्यार्थी उनसे जुड़ रहे हैं। जिससे बौखलाहट के बाद विभिन्न छात्र संगठन इस तरह की हरकतें कर रहे हैं।

नरवीर और उदयवीर के बीच रंजिश

उल्लेखनीय है कि नरवीर सिंह गिल और उदयवीर सिंह रंधावा के बीच सेक्टर 17 के एक रेस्टोरेंट में पहले विवाद हो चुका है। साल 2019 में भी उदयवीर रंधावा और दूसरे पक्ष के नरवीर सिंह गिल के बीच लड़ाई हुई थी। इसके बाद से दोनों के बीच आपस में रंजिश चल रही है। 

सेक्टर-17 स्थित हयात सेंट्रिक में देर रात उदयवीर सिंह रंधावा और पीयू के छात्र नरवीर सिंह गिल की लड़ाई हुई है। दोनों पक्षों ने एक दूसरे के खिलाफ लिखित शिकायत दी। दोनों का मेडिकल करवा थाना पुलिस मामले की जांच में लगी है।- राम गोपाल, पीआरओ, चंडीगढ़ पुलिस

AAP ने सुखजिंदर सिंह रंधावा पर साधा निशाना

पंजाब यूनिवर्सिटी में कथित रूप से छात्र की किडनैपिंग की कोशिश का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। आम आदमी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता मलविंदर सिंह कंग ने कहा कि ये लोग अब "पूर्व" हैं। उनके पास कोई शक्ति नहीं है। लेकिन फिर भी उनके बेटे और परिवार के सदस्य गुंडों की तरह व्यवहार कर रहे हैं। आम लोगों के साथ दुर्व्यवहार कर रहे हैं।

मलविंदर कंग ने कहा कि कोई कल्पना कर सकता है कि सत्ता में रहते हुए वे कैसा व्यवहार करते रहे होंगे। कंग ने कहा कि पुलिस को कानून के अनुसार अपना काम करने देने के बजाय, सुखजिंदर रंधावा कार्रवाई को प्रभावित करने और वहां के पुलिस कर्मियों को डराने-धमकाने के लिए पूरी रात सेक्टर-17 पुलिस स्टेशन में मौजूद थे।

'रंधावा का बेटा एक गुंडा है'

कंग ने कहा कि अब मान सरकार पंजाब में ऐसी गुंडागर्दी की इजाजत नहीं देती, इसलिए ये लोग चंडीगढ़ चले आए हैं। उन्होंने कहा कि इसमें कोई आश्चर्य नहीं कि रंधावा का बेटा एक गुंडा है जबकि उसके पिता जेल मंत्री और राज्य के डिप्टी सीएम रहते हुए मुख्तार अंसारी जैसे गैंगस्टरों को संरक्षण देते थे।

दोनों पक्षों के खिलाफ केस दर्ज

शिकायत के आधार पर पुलिस ने दोनों पक्षों के खिलाफ जमानती धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है। अपनी शिकायत में उदयवीर सिंह ने आरोप लगाए कि वह परिवार के साथ आया था। नरवीर गिल ने उसके पीछे से वाशरूम में आकर उसके साथ मारपीट की। उसमें उसकी पगड़ी भी नीचे गिर गई। बाहर आकर उसने झूठा आरोप लगाना शुरू कर दिया।