Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Chandigarh: एबीवीपी पोस्टर पर पीयू के कई प्रोफेसर्स की फोटो से मचा बवाल

Chandigarh पंजाब यूनिवर्सिटी कैंपस में नया विवाद खड़ा हो गया है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के एक पोस्टर पर पंजाब यूनिवर्सिटी के कुछ विभागों के प्रोफेसर का एबीवीपी कार्यकारिणी में पद के साथ फोटो छपने पर कैंपस के कई छात्र संगठनों ने विरोध करना शुरू कर दिया है।

By Dr Sumit SIngh SheoranEdited By: MOHAMMAD AQIB KHANUpdated: Thu, 17 Nov 2022 09:32 PM (IST)
Hero Image
Chandigarh: एबीवीपी पोस्टर पर पीयू के कई प्रोफेसर्स की फोटो से मचा बवाल : जागरण

चंडीगढ़, जागरण संवाददाता: पंजाब यूनिवर्सिटी कैंपस में नया विवाद खड़ा हो गया है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद(एबीवीपी) यूटी के एक पोस्टर पर पंजाब यूनिवर्सिटी के कुछ विभागों के प्रोफेसर का एबीवीपी कार्यकारिणी में पद के साथ फोटो छपने पर कैंपस के कई छात्र संगठनों ने विरोध करना शुरू कर दिया है।

मामले को लेकर वीरवार को छात्र काउंसिल प्रधान आयुष खटकड़ और सीवाइएसएस के छात्र नेताों ने कुलपति प्रो. राजकुमार से मुलाकात की। पूरे मामले में तुरंत सभी अधिकारियों को उनके पद से हटाने की मांग की गई है। पोस्टर में जिन पीयू शिक्षकों के नाम और फोटो प्रकाशित हुए हैं उनमें इस समय पीयू प्रशासनिक स्तर पर सबसे कद्दवार और कुलपति के सबसे करीबी माने जाने वाले डायरेक्टर स्पोर्ट्स डा. प्रशांत गौतम के अलावा हास्टल वार्डन डा. अरुण, डा.सूच्चा सिंह, डा.निधि गौतम के नाम शामिल हैं।

कुलपति से मिलकर नए हास्टल बनाने की मांग

उधर छात्र काउंसिल प्रधान आयुष खटकड़ ने कुलपति से मिलकर नए हास्टल बनाने को लेकर जगह देने की मांग की है। दो हास्टल हाल ही में पंजाब सरकार की ओर से पीयू में बनवाने की घोषणा की गई थी। मांग पत्र में सभी हास्टल के वाशरुम की रेनोवेशन, छात्र काउंसिल सदस्यों को पीयू सीनेट और सिंडिकेट मेंबर बनाने, परीक्षाओं को पोस्टरपोन करने और विभागों में कैंटीन खोलना शामिल हैं।

इनका कहना है

पीयू के प्रोफेसर किस तरह से राजनीतिक संगठन एबीवीपी के पोस्टर में हो सकते हैं। इस मामले में कुलपति से मिलकर मामले में तुरंत कड़ी कार्रवाई करने और सभी शिक्षकों को उनके मौजूदा पद से हटाने की मांग की गई है। पीयू को किसी भी तरह से पालिटिकल कैंपस नहीं बनने दिया जाएगा। शुक्रवार से मामले को लेकर सीवाईएसएस विरोध प्रदर्शन शुरू करेगी। -नवल, कोआर्डिनेटर सीवाईएसएस पंजाब यूनिवर्सिटी, चंडीगढ़

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर