Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab University Students Union Election: मतदान जारी, दोपहर बाद आएगा परिणाम, भारी सुरक्षाबल तैनात

Punjab University Students Union Election पंजाब यूनिवर्सिटी में हो रहे छात्रसंघ चुनाव को लेकर चंडीगढ़ पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता कर दी है। एक हजार पुलिसकर्मियों की चुनाव व्यवस्था में ड्यूटी लगाई है। पुलिस ने विश्वविद्यालय के तीनों गेटों पर नाके लगाने के साथ ही वहां सीसीटीवी भी लगा दिए हैं। इसके अलावा शहर में कालेजों के आस-पास भी पुलिस ने नाकेबंदी की हुई है।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Thu, 05 Sep 2024 01:52 PM (IST)
Hero Image
Punjab University Students Union Election: पीयू में चल रहा मतदान।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। Punjab University Students Union Election: पंजाब यूनिवर्सिटी छात्र संघ चुनाव के लिए आज मतदान हो रहा है। पंजाब यूनिवर्सिटी (पीयू) और शहर के दस कालेजों में छात्र काउंसिल चुनाव के लिए वोटिंग जारी है। पीयू छात्र संघ चुनाव में नौ प्रधान पद के दावेदार सहित कुल 24 उम्मीदवार मैदान में हैं। शहर के दस कॉलेजों में चार पदों के लिए 112 विद्यार्थियों ने दावेदारी पेश की है।

छात्र संघ चुनाव के लिए पीयू और शहर के कालेजों में सुबह से ही मतदान शुरू हो चुका है। दोपहर बाद परिणाम आना शुरू होगा। पीयू में प्रधान पद के लिए तीन छात्राएं भी मैदान में हैं। एबीवीपी, एनएसयूआई, इनसो सहित छात्र संगठनों ने उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतारे हैं।

एक हजार से ज्यादा पुलिसकर्मी तैनात

पंजाब यूनिवर्सिटी में हो रहे छात्रसंघ चुनाव को लेकर चंडीगढ़ पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता कर दी है। एक हजार पुलिसकर्मियों की चुनाव व्यवस्था में ड्यूटी लगाई है। पुलिस ने विश्वविद्यालय के तीनों गेटों पर नाके लगाने के साथ ही वहां सीसीटीवी भी लगा दिए हैं। इसके अलावा शहर में कालेजों के आस-पास भी पुलिस ने नाकेबंदी की हुई है। इससे वहां से वाहन चालकों को आने-जाने में परेशानी का सामना करना पड़ा।

शाम को विजयी होने वाले उम्मीदवार शहर में विजयी जुलूस भी निकालेंगे। चुनाव के दौरान कहीं कानून व्यवस्था न बिगड़े इसके लिए खूफिया विभाग भी पल-पल की अपडेट अधिकारियों को दे रहे हैं। वहीं छात्र नेताओं की गतिविधियों पर भी कड़ी नजर रखी जा रही है।

यह भी पढ़ें- Punjab News: 'आतंकवादियों से संबंध रखने वाले कांस्टेबल की बिना जांच बर्खास्तगी सही', हाईकोर्ट ने की अहम टिप्पणी