Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab Weather Today: राज्‍य में ठंड की दस्‍तक, आज साफ रहेगा मौसम; हवा की गुणवत्ता खराब होने से बढ़ी लोगों की मुसीबतें

Punjab Weather Today पंजाब में ठंड ने दस्‍‍तक दे दी है। मौसम विभाग के अनुसार आज से मौसम में बदलाव आ सकता है। इस दौरान राज्‍य में कुछ स्‍थानों पर हल्‍की से मध्‍यम बारिश होने की भी संभावना जताई जा रही है। वहीं बता दें हवा की गुणवत्ता खराब होने से शहर काफी प्रदूषित नजर आ रहा है। इससे लोगों को भी कई मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaUpdated: Fri, 03 Nov 2023 07:32 AM (IST)
Hero Image
राज्‍य में ठंड की दस्‍तक, आज साफ रहेगा मौसम

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। राज्‍य में ठंड ने दस्‍तक दे दी है। वहीं आने वाले दिनों में मौसम के साफ रहने का अनुमान लगाया जा रहा है। साथ ही सुबह और शाम जमकर ठंड का एहसास हो चुका है। तापमान की बात करें तो अधिकतम 32.0 और न्‍यूनतम तापमान 15.0 रहने के आसार हैं।

हालांकि, पराली जलाने के कारण हवा की गुणवत्ता खराब हो सकती है। आईएमडी के मुताबिक, पंजाब के कुछ जिलों में दिन की शुरुआत कोहरे के साथ हो सकती है। वहीं, कुछ जगहों पर धूप के साथ-साथ बादल छाने के आसार हैं।

यह भी पढ़ें: Punjab Weather Today: कड़ाके की ठंड के लिए हो जाएं तैयार, अगले हफ्ते से बदल जाएगा मौसम; पढ़ें वेदर का पूरा अपडेट

हवा की गुणवत्ता खराब

मौसम विभाग के अनुसार आज से मौसम में बदलाव आ सकता है। इस दौरान राज्‍य में कुछ स्‍थानों पर हल्‍की से मध्‍यम बारिश होने की भी संभावना जताई जा रही है। वहीं बता दें हवा की गुणवत्ता खराब होने से शहर काफी प्रदूषित नजर आ रहा है। इससे लोगों को भी कई मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। मौसम में बदलाव होने से वायरल बुखार भी फैल रहा है।

ठंडक का एहसास

पंजाब में दो नवंबर के बाद पश्चिमी विक्षोभ के भी सक्रिय होने की संभावना हैं। जिससे पंजाब में दो से तीन दिनों तक रुक-रुक कर फिर से बारिश होने की संभावना है। वहीं, आज प्रदेश में मौसम साफ रहेगा। सुबह और शाम को ठंडक का एहसास होगा। राज्य में आज अधिकतम तापमान-32 डिग्री सेल्सियस रहेगा तो वहीं, न्यूनतम तापमान-15 डिग्री तक रहेगा। वहीं, मौसम में 42 प्रतिशत से लेकर 50 प्रतिशत नमी रहेगी।

यह भी पढ़ें: Punjab Weather News: पंजाब में ठंड की दस्तक, लगातार लुढ़क रहा पारा; यहां जानिए अपने शहर के मौसम का हाल