Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab Weather Today: कड़ाके की ठंड के लिए हो जाएं तैयार, अगले हफ्ते से बदल जाएगा मौसम; पढ़ें वेदर का पूरा अपडेट

Punjab Weather Today पंजाब का मौसम और ठंडा रहने का अनुमान जताया गया है। पराली जलाने के कारण हवा की गुणवत्ता खराब हो सकती है। पंजाब में दो नवंबर तक मौसम शुष्क रहने के आसार जताए गए हैं। तीन नवंबर के बाद से पंजाब के मौसम में भी बदलाव आ सकता हैं। इस दौरान प्रदेश में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जताई गई है।

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaUpdated: Tue, 31 Oct 2023 08:38 AM (IST)
Hero Image
पंजाब में अगले हफ्ते से बदल जाएगा मौसम

चंडीगढ़, ऑनलाइन डेस्क। Punjab Weather Today: देश के विभिन्न राज्यों में ठंड ने दस्तक दे दी है। इसी के साथ लोगों को सुबह और शाम हल्की ठंड का अहसास होने लगा है। मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले दिनों में पंजाब का मौसम और ठंडा रहने का अनुमान जताया गया है।

वहीं,आज प्रदेश भर में मौसम साफ रहेगा। हालांकि, पराली जलाने के कारण हवा की गुणवत्ता खराब हो सकती है। आईएमडी के मुताबिक, पंजाब के कुछ जिलों में दिन की शुरुआत कोहरे के साथ हो सकती है। वहीं, कुछ जगहों पर धूप के साथ-साथ बादल छाने के आसार हैं।

दो नंवबर तक शुष्क रहेगा मौसम

मौसम विभाग के पुर्वानुमान के मुताबिक, पंजाब में दो नवंबर तक मौसम शुष्क रहने के आसार जताए गए हैं। दो नवंबर तक तो प्रदेश में बारिश होने की कोई संभावना नहीं है।

तीन नवंबर के बाद से पंजाब के मौसम में भी बदलाव आ सकता हैं। तीन नवंबर के बाद से पंजाब के मौसम में भी बदलाव आ सकता हैं। इस दौरान प्रदेश में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जताई गई है।

सुबह और शाम को ठंडक का अहसास

पंजाब में दो नवंबर के बाद पश्चिमी विक्षोभ के भी सक्रिय होने की संभावना हैं। जिससे पंजाब में दो से तीन दिनों तक रुक-रुक कर फिर से बारिश होने की संभावना है। वहीं, आज प्रदेश में मौसम साफ रहेगा। सुबह और शाम को ठंडक का एहसास होगा। राज्य में आज अधिकतम तापमान-31 डिग्री सेल्सियस रहेगा तो वहीं, न्यूनतम तापमान-18 डिग्री तक रहेगा। वहीं, मौसम में 42 प्रतिशत से लेकर 50 प्रतिशत नमी रहेगी।

यह भी पढ़ें- Punjab Weather News: पंजाब में ठंड की दस्तक, लगातार लुढ़क रहा पारा; यहां जानिए अपने शहर के मौसम का हाल

पंजाब में कितना रिकॉर्ड किया गया तापमान?

पंजाब के कुछ प्रमुख शहरों की बात करें तो रविवार को बठिंडा में अधिकतम तापमान 31.4, संगरूर, बरनाला, मलेरकोटला, पटियाला में 32 और पठानकोट में 30 डिग्री रहा। वहीं, अगर न्यूनतम तापमान की बात करें तो बठिंडा में 15.4, संगरूर, बरनाला, मलेरकोटला, पटियाला में 16 और पठानकोट में 17 डिग्री रहा।

यह भी पढ़ें-  Live Karwa Chauth 2023 Moon Time: पति की लंबी उम्र के लिए महिलाएं रखेंगी निर्जला व्रत, जानें कब होगा चांद का दीदार