Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab Weather: पंजाब में जल्द होगा मौसम में बदलाव, अगले सप्ताह तापमान में गिरावट की संभावना

पंजाब को जल्द ही गर्मी से राहत मिलने वाली है। अगले कुछ दिनों में मौसम तेजी से बदलेगा। हिमाचल प्रदेश के आसपास के जिलों में बारिश होने की संभावना है। इसके साथ ही पंजाब के मौसम में भी अब बदलाव देखने को मिलेगा। आने वाले सप्ताह में दिन के न्यूनतम तापमान में दो डिग्री की गिरावट आएगी। 15 सितंबर तक रात के तापमान में बदलाव आएगा।

By Jagran NewsEdited By: MOHAMMAD AQIB KHANUpdated: Wed, 06 Sep 2023 08:15 AM (IST)
Hero Image
पंजाब में अगले सप्ताह तापमान में गिरावट की संभावना

चंडीगढ़, जागरण संवाददाता: पंजाब को जल्द ही गर्मी से राहत मिलने वाली है। अगले कुछ दिनों में मौसम तेजी से बदलेगा। मौसम विभाग ने कहा है कि आने वाले दिनों में मौसम में बदलाव होगा। अगले सप्ताह दिन का न्यूनतम तापमान दो डिग्री तक गिर जायेगा।

मौसम केंद्र चंडीगढ़ के मुताबिक 8 सितंबर तक पंजाब में बारिश की कोई संभावना नहीं है। मौसम पूरी तरह साफ रहेगा। इस दौरान अधिकतम तापमान 35 से 37 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है। हालांकि, भीषण गर्मी से कुछ राहत मिलेगी। 9 सितंबर के बाद मौसम बदल सकता है।

पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से हिमाचल में बारिश की संभावना है। जिसका असर पंजाब के कई जिलों में रहेगा। पंजाब के अधिकतर जिलों में अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के बीच रहा जबकि न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस के करीब रहा।

15 सितंबर तक तापमान में होगा बदलाव

मौसम विभाग के मुताबिक बुधवार को हिमाचल प्रदेश के आसपास के जिलों में बारिश होने की संभावना है। इसके साथ ही पंजाब के मौसम में भी अब बदलाव देखने को मिलेगा। आने वाले सप्ताह में दिन के न्यूनतम तापमान में दो डिग्री की गिरावट आएगी। यानी 15 सितंबर तक रात के तापमान में बदलाव आएगा। इसके साथ ही एक सप्ताह में दिन के तापमान में ज्यादा बदलाव नहीं होगा, लेकिन 15 सितंबर के बाद दिन के तापमान में बदलाव होगा।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर