Move to Jagran APP

Punjab Weather Today: अभी और सताएगी सर्दी, बर्फीली हवाओं ने पंजाब में बढ़ाई ठिठुरन; मौसम विभाग ने दी कोहरे की चेतावनी

Punjab Weather Today पंजाब में अभी और सताएगी सर्दी। ठंड से प्रदेशवासी ठिठुरने लगे हैं। कोहरा छाने से लोगों को वाहन चलाने में कई दिक्‍कतों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में घरों से निकलना भी मुश्किल साबित हो रहा है। शाम ढलते ही लोग अपने-अपने घरों में पैक हो रहे हैं। मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले दिनों में बारिश होने के आसार बने हुए हैं।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaUpdated: Mon, 18 Dec 2023 07:34 AM (IST)
Hero Image
अभी और सताएगी सर्दी, बर्फीली हवाओं ने पंजाब में बढ़ाई ठिठुरन
डिजिटल डेस्‍क, चंडीगढ़। Punjab Weather Today: ऊंचे इलाकों में बर्फबारी होने से मैदानी इलाकों में भी शीतलहर का प्रकोप जारी है। ठंड से प्रदेशवासी ठिठुरने लगे हैं। कोहरा छाने से लोगों को वाहन चलाने में कई दिक्‍कतों का सामना करना पड़ रहा है।

ऐसे में घरों से निकलना भी मुश्किल साबित हो रहा है। शाम ढलते ही लोग अपने-अपने घरों में पैक हो रहे हैं। मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले दिनों में बारिश होने के आसार बने हुए हैं।

आज छाए रहेंगे बादल

आज आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। तापमान की बात करें तो अधिकतम 19.1 डिग्री सेल्सियस और न्‍यूनतम 06 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जाएगा। विभाग के मुताबिक रात के तापमान में गिरावट संभव है। वहीं राज्‍य के अन्‍य जिले संगरूर, मालेरकोटला और बरनाला में मौसम साफ रहेने के आसार हैं। यहां अधिकतम तापमान 22 और न्‍यूनतम तापमान 06 डिग्री दर्ज होगा।

यह भी पढ़ें: Punjab Weather: राज्‍य में सर्दी का सितम जारी, अभी और सताएगी ठंड; शीतलहर के चलते घरों में कैद हुए लोग, पढ़ें मौसम का पूरा अपडेट

19 तक अलर्ट जारी

बढ़ती सर्दी को देखते हुए स्‍कूल की टाइमिंग भी बदल दी गई है। मौसम विभाग के अनुसार पठानकोट, गुरदासपुर, अमृतसर, तरनतारन, होशियारपुर, शहीद भगत सिंह नगर, कपूरथला व जालंधर में सामान्य से मध्यम वर्षा की संभावना है।

यह भी पढ़ें: Punjab Weather: कड़ाके की ठंड के लिए हो जाएं तैयार: बारिश से और बढ़ेगी ठिठुरन, कई जिलों में छाएगा घना कोहरा; पढ़ें मौसम का हाल

कई राज्‍यों में कोहरे को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है। 19 दिसंबर तक घनी धुंध व कोहरा पड़ने को लेकर चेताया गया है। धुंध के कारण दृष्‍यता भी कम हो जाती है, जिससे लोगों को वाहन चलाने में दिक्‍कतों का सामना करना पड़ता है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।