Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab News: कहां छुपा है गोल्डी बराड... पुलिस ने किया खुलासा, टिल्लू और मूसेवाला हत्याकांड का कनेक्शन

कनाडा की टोरंटो पुलिस ने 25 भगोड़े अपराधियों की जो सूची जारी की है उसमें गोल्डी बराड़ का नाम 15वें स्थान पर है। इसके साथ ही गोल्डी बराड़ को कनाडा की ‘बी आन द लुक आउट’ सूची में रखा गया है।

By Jagran NewsEdited By: Narender SanwariyaUpdated: Wed, 03 May 2023 05:30 AM (IST)
Hero Image
Punjab News: कहां छुपा है गोल्डी बराड... पुलिस ने किया खुलासा, टिल्लू और मूसेवाला हत्याकांड का कनेक्शन

चंडीगढ़, राज्य ब्यूरो। गायक शुभदीप सिंह सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद इंटरनेट मीडिया पर हत्याकांड की जिम्मेदारी लेने वाले गैंगस्टर गोल्डी बराड़ पर कनाडा सरकार ने डेढ़ लाख कनाडाई डालर (लगभग 90 लाख रुपये) का इनाम घोषित किया है। सिद्धू मूसेवाला की हत्या में वांछित गोल्डी बराड़ का पिछले वर्ष रेड कार्नर नोटिस जारी किया था और कनाडा में बसे गोल्डी को गिरफ्तार करने के लिए भारत की ओर से कनाडा पर दबाव बनाया जा रहा था।

कनाडा की टोरंटो पुलिस ने 25 भगोड़े अपराधियों की जो सूची जारी की है, उसमें गोल्डी बराड़ का नाम 15वें स्थान पर है। इसके साथ ही गोल्डी बराड़ को कनाडा की ‘बी आन द लुक आउट’ सूची में रखा गया है। गोल्डी को रायल कनाडियन माउंटेड पुलिस के कहने पर इस सूची में रखा गया है और इंटरपोल के कहने पर यह पूरी कार्रवाई की गई है।

उल्लेखनीय है कि गोल्डी बराड़ गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई का करीबी है। लारेंस के जेल जाने के बाद गोल्डी ही गैंग को संभाल रहा है। पंजाब पुलिस के सूत्रों के अनुसार गोल्डी बराड के इस समय अमेरिका में छिपे होने की सूचना हैं, परंतु मूसेवाला की हत्या के समय वह कनाडा में ही था। मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी के बाद वह मूसेवाला के फैंस के निशाने पर आ गया था।

इसी कारण वह वहां से भाग गया और अमेरिका में वकीलों की मदद से राजनीतिक शरण ली है। पहले यह बात भी सामने आई थी कि गोल्डी बराड़ को अमेरिका के कैलिफोर्निया में हिरासत में लिया गया है। गोल्डी को पिछले वर्ष 20 नवंबर या इससे पहले हिरासत में लिए जाने की सूचना सामने आई थी, लेकिन इसकी पुष्टि नहीं हो पाई। अपने चचेरे भाई गुरलाल बराड़ की हत्या के बाद गोल्डी बराड़ अपराध की दुनिया में उतरा था।