Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bibi Rajni सिनेमाघरों में छाने के लिए तैयार, फिल्‍म के किरदारों ने बताया पंजाब के इतिहास में कैसे खास है ये मूवी

पंजाबी फिल्‍म बीबी रजनी (Bibi Rajni Punjabi Movie) सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार हैं। इसमें आपको बीबी रजनी के जीवन पर आधारित कहानी देखने को मिलेगी। पंजाबी इतिहास में बीबी रजनी का नाम सुनहरे अक्षरों में लिखा हुआ है। ट्रेलर देखकर पता चला रहा है कि फिल्‍म को डायरेक्‍टर अमर हुंदल ने स्‍क्रीन पर बखूबी उतारा है। आइए जानते हैं फिल्‍म से जुड़ी कुछ बातें।

By Himani Sharma Edited By: Himani Sharma Updated: Mon, 26 Aug 2024 02:31 PM (IST)
Hero Image
30 अगस्‍त 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी मूवी

हिमानी शर्मा, चंडीगढ़। आप सभी ने अपनी दादी-नानी से गुरु रामदास जी के युग में जन्‍मी बीबी रजनी की गाथा तो सुनी ही होगी। रब में परम विश्‍वास के साथ रजनी ने पिता की नफरत को मुस्‍कुराते हुए अपना लिया था। उनकी जिंदगी पर आधारित पंजाबी फिल्‍म बीबी रजनी (Bibi Rajni) सिनेमाघरों में जल्‍द रिलीज होने वाली है।

फिल्‍म में पंजाबी एक्‍ट्रेस रूपी गिल, योगराज सिंह, जस बाजवा, जरनैल सिंह और बीएन शर्मा मुख्य भूमिकाओं में हैं। इस फिल्‍म को अमर हुंदल ने डायरेक्‍ट किया है। मूवी के ट्रेलर ने पहले ही वाहवाही बटोर ली है। 30 अगस्‍त 2024 को यह फिल्‍म पूरी दुनिया में रिलीज होने के लिए तैयार है। प्रमोशन के दौरान Jagran.com की टीम ने मूवी कास्‍ट से बीबी रजनी फिल्‍म से जुड़े कुछ सवाल किए। पेश हैं बातचीत के कुछ अंश...

1- बीबी रजनी की भूमिका इस फिल्‍म में वूमेन एंपावरमेंट पर कितना जोर देती है?

ऑनस्‍क्रीन बीबी रजनी के पिता राजा राय दुनी चंद का किरदार अदा करने वाले अभिनेता योगराज सिंह ने जवाब देते हुए कहा कि वूमेन एंपावरमेंट तो सदियों से चली आ रही हैं। ये पुरुषों की मानसिकता है कि वो लोग महिलाओं को कमजोर और छोटा समझते हैं। महिलाएं हर क्षेत्र में पुरुषों से आगे हैं।

इसी सवाल पर फिल्‍म की मुख्‍य अदाकारा और बीबी रजनी का किरदार निभाने वाली रूपी गिल ने भी कहा कि महिलाओं से ही संसार चलता है। महिलाओं को कभी भी किसी से डर कर नहीं रहना चाहिए। स्‍त्री हर मुश्किल का सामने करने के लिए सक्षम है।

2- ट्रेलर देखकर ऐसा लगा जैसे डायलॉग्स फिल्म की जान है, क्या हमें ये मान लेना चाहिए कि इस तरह के डायलॉग्स फिल्म में भरपूर होंगे?

फिल्‍म अभिनेता जस बाजवा ने इस पर जवाब देते हुए कहा कि फिल्‍म में ऐसे डायलॉग्स की भरमार है। अभिनेता ने कहा कि राजा राय दुनी चंद का किरदार निभाने वाले योगराज सिंह के डायलॉग्‍स सुनने में दर्शकों को काफी मजा आएगा। साथ ही मूवी को सिनेमाघरों में जाकर देखिए यह आपके दिलों पर एक अलग छाप छोड़ देगी।

3- बीबी रजनी से आप रियल लाइफ में कितनी प्रेरित हैं?

इस पर फिल्‍म की अभिनेत्री रूपी गिल ने कहा कि जो संघर्ष बीबी रजनी ने अपने जीवन में किए हैं, मेरे संघर्ष उनके सामने कुछ भी नहीं हैं। मेरी माता जी मुझे बचपन में बीबी रजनी की कहानी सुनाती थी उस दौरान पॉजिटिविटी महसूस होती थी। मैं हर किसी को बोलना चाहूंगी कि बीबी रजनी से सीखें की जिंदगी में सबर और भगवान पर अटूट आस्‍था कितनी जरूरी है।

4- 'दुख भंजन तेरा नाम' से यह फिल्‍म कितनी अलग है और मूवी में क्‍या नए एंगल्‍स हैं?

जरनैल सिंह ने कहा कि दुख भंजन तेरा नाम 1974 में रिलीज हुई थी। बीबी रजनी 2024 में रिलीज होने जा रही है तो मूवी के ग्राफिक्‍स अच्‍छी क्‍वालिटी में हैं। नए एंगल्‍स की बात करें तो इतिहास तो सेम ही होता है इसके साथ तो छेड़छाड़ नहीं की जा सकती लेकिन डॉयलॉग्‍स के माध्‍यम से कुछ नया दिखाने की कोशिश की गई है, जो ऑडियंस को काफी पसंद भी आएगा।

5- बीबी रजनी एक गंभीर और रिलीजियस मूवी है, तो शूटिंग के दौरान सेट का माहौल कैसा रहता था?

फिल्‍म की कास्‍ट ने कहा कि सेट का माहौल काफी अच्‍छा होता था। जस बाजवा ने कहा कि ऑफकैमरा भी हम लोग आपस में धर्म से जुड़ी बातें भी करते थे, जिससे हमें भी कुछ नए किस्‍से सुनने को मिलते थे। ओवरऑल ऑफस्‍क्रीन भी हमें काफी कुछ सिखने को मिला। वहीं अभिनेत्री रूपी गिल ने भी इस पर प्रकाश डालते हुए कहा कि सेट का सफर भी यादगार रहने वाला है।