Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab: पुलिसवाले के भाई ने किया वर्दी को दागदार, शराब तस्करी करने पर लोगों ने निर्वस्त्र कर जूते से की धुनाई

मुहल्ले में अवैध शराब बेचने आए तस्कर को घेरकर पकड़ लोगों ने लात घुसे और जुते चप्पलों से जमकर की धुनाई तस्कर के कपड़े फाड़ डाले। शराब तस्कर ने कान पकड़ जमीन पर नाक रगड़ भविष्य में दोबारा मुहल्ला तो क्या शहर में भी अवैध शराब ना बेचने का भरोसा दिलवा कर छुड़वाई जान। प्राप्त सूचना के अनुसार किला रोड़ का रहने वाला 28 वर्षीय शराब तस्कर है।

By Jagran NewsEdited By: Paras PandeyUpdated: Sat, 09 Sep 2023 04:00 AM (IST)
Hero Image
पुलिस अधिकारी के भाई को अवैध शराब तस्करी करते पकड़ लोगों ने र्निवस्त्र कर जुते चप्पलों से की धुनाई

संवाद सूत्र,फिल्लौर। मुहल्ले में अवैध शराब बेचने आए तस्कर को घेरकर पकड़ लोगों ने लात घुसे और जुते चप्पलों से जमकर की धुनाई, तस्कर के कपड़े फाड़ डाले। शराब तस्कर ने कान पकड़ जमीन पर नाक रगड़ भविष्य में दोबारा मुहल्ला तो क्या शहर में भी अवैध शराब ना बेचने का भरोसा दिलवा कर छुड़वाई जान। प्राप्त सूचना के अनुसार किला रोड़ का रहने वाला 28 वर्षीय शराब तस्कर जो पिछले 5 वर्षों से अवैध शराब की तस्करी कर रहा है। वह तस्कर कोई आम व्यक्ति नहीं उसका खुद का बड़ा भाई और भाभी पंजाब पुलिस में उच्च पद से रिटायर्ड हो चुके है। 

उसका छोटा भाई शहर में लोगों को फोन पर बुकिंग कर अवैध शराब की होम डिलवरी के कारोबार में पूरी तरह से जुड़ा हुआ है। अपने भाई और भाभी के रूतबे का फायदा उठा कर यह शराब तस्कर पंजाब पुलिस अकादमी के अंदर भी अवैध शराब का गोरखधंधा चला रहा था। अवैध जहरीली शराब पीने से जब अइकादमी के एक ट्रनिंग देने वाले उस्ताद जो बड़ा खिलाड़ी था। उसकी अवैध शराब पीने से मौत हो गई। तब भी इस तस्कर पर मुलाजिमों के इलावा लोगों ने उंगुली उठाई थी। अफसोस की बात है कि उस वक्त भी अपने पुलिस उच्च अधिकारी भाई भाभी के रूतबे का फायदा उठा कर यह बच निकला। 

उस वक्त छोटे मुलाजिमों में इस बात का रोष पाया गया कि अकादमी के अधिकारीयों को अवैध शराब के नाम पर जहरीली शराब की सप्लाई देने वाला व्यक्ति आज भी खुले में घूम रहा है। अपने भाई और भाभी की रिटायरमैंट के बाद भी जब उसने आदतें नहीं बदली तो कुछ दिन पहले मुहल्ला मिठ्ठा खुह के निवासीयों ने उसे रोक कर अवैध शराब की डिलवरी करते पकड़ चेतावनी जारी की कि वह भविष्य में अब अपना यह गोरखधंधा छोड़ दे। अगर उसने नहीं छोड़ा तो परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहे। उस वक्त भी इसने लोगों को यकीन दिलवाया कि वह आज के बाद तस्करी के धंधे बिल्कुल बंद कर देगा।

रूपयों के लालच में उसने यह काम छोड़ा नहीं आज जब दोपहर को यह अपने एक्टीवा स्कूटर की सीट के नीचे अवैध शराब की बोतलें रख कर मुहल्ला मिठ्ठा खुह में दोबारा बेचने आया तो मुहल्ला निवासीयों ने इसे चारों तरफ से घेरा डाल कर पकड़ लिया। जिसकी लात घुसे से जमकर पिटाई की। तस्कर के कपड़े फाड़ कर उसे अर्धनगन कर दिया। जब मुहल्ला निवासी उसे पकड़े जलुस की शक्ल में पुलिस थाने ले जाने लगे तो वह हर किसी छोटे बच्चे से लेकर बड़े बुजुर्ग के पांव पकड़ गिड़गिड़ाता हुआ माफी मांगने लग पड़ा। उसे अब एक मौका और दिया जाए। जिसके चलते मुहल्ला निवासीयों ने उसे छोड़ दिया। तस्कर ने कहा वह मुहल्ला तो क्या अब शहर में भी कहीं अवैध शराब का कारोबार नहीं करेगा।