Move to Jagran APP

अमृता के लिए मैदान में उतरे राजा वड़िंग, मनप्रीत- डिंपी ढिल्लों जा रहे गांव-गांव, गिद्दड़बाहा में कांटे की लड़ाई

गिद्दड़बाहा उपचुनाव में कांग्रेस भाजपा और आम आदमी पार्टी के उम्मीदवारों ने प्रचार तेज कर दिया है। सभी उम्मीदवार एक दिन में 10 से अधिक गांवों में जा रहे हैं। दिग्गज नेता भी चुनाव प्रचार में शामिल हैं। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग और उनकी पत्नी अमृता वड़िंग चुनाव प्रचार की कमान संभाल रहे हैं। बीजेपी भी पूरी ताकत लगा रही है।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Sun, 27 Oct 2024 06:04 PM (IST)
Hero Image
अमृता के लिए मैदान में उतरे राजा वड़िंग, मनप्रीत- डिंपी ढिल्लों जा रहे गांव-गांव।
जागरण संवाददाता, गिद्दड़बाहा। उपचुनाव में गिद्दड़बाहा ‘हॉट सीट’ बन गई है। प्रमुख राजनीतिक दलों कांग्रेस, भाजपा व आम आदमी पार्टी के उम्मीदवारों ने चुनाव प्रचार में तेजी ला दी है। सभी उम्मीदवार एक दिन में 10 से अधिक गांवों में जा रहे हैं। दो से तीन बार एक-एक गांव में जाकर हो आए हैं। उनके समर्थन में दिग्गज नेता भी चुनाव मैदान में हैं।

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने अपनी पत्नी व उम्मीदवार अमृता वड़िंग चुनाव प्रचार की कमान संभाल ली है। वड़िंग अपनी पारंपरिक सीट अपने हाथ से फिसलना नहीं देना चाहते। भाजपा के मनप्रीत बादल गिद्दड़बाहा से चार बार विधायक रह चुके हैं।

अब वह गिद्दड़बाहा से पांचवीं और भाजपा की पहली जीत के लिए पूरा जोर लगा रहे हैं। हरदीप सिंह डिंपी ढिल्लों अपनी और आप पार्टी की गिद्दड़बाहा से पहली जीत के लिए पूरी ताकत झोंके हुए हैं। तीनों पार्टियों की हाईकमान की नजर भी गिद्दड़बाहा पर टिकी हुई है।

दीवाली बाद जोर पकड़ेगा प्रचार

गिद्दड़बाहा राजनीति का केंद्र बन चुका है। सभी की साख दांव पर लगी हुई है। बड़े-बड़े दिग्गज गिद्दड़बाहा में डेरा जमाएंगे। आने वाले दिनों में प्रदेश के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी गिद्दड़बाहा में रैली करने आएंगे। भाजपा के भी बड़े नेता गिद्दड़बाहा पहुंचेंगे।

दीवाली के बाद गिद्दड़बाहा की सियासी जमीन पूरी भाषणों व नारों से गूंजने लगेगी। आप के हरदीप सिंह डिंपी ढिल्लों ने कहा कि हलके के लोग उन्हें एक मौका दें तो वह हलके की नुहार बदल देंगे।

बड़े स्तर पर किया जाएगा गिद्दड़बाहा का विकास

वहीं भाजपा के मनप्रीत बादल ने कहा कि हलके में बहुत सारे काम होने वाले हैं। मैं वित्तमंत्री रहा हूं और मुझे सरकार में काम करने का अनुभव भी है। केंद्र सरकार की योजनाओं की भी पूरी जानकारी है। किस विभाग और केंद्र सरकार से कैसे फंड लेना है, मैं पूरी जानकारी रखता हूं।

गिद्दड़बाहा हलके का विकास बड़े स्तर पर किया जाएगा। कांग्रेस के अमृता वड़िंग कहती हैं कि हलके के लोगों की प्रत्येक समस्या का हल करना मेरी प्राथमिकता है। पहले भी हलके के लोगों के लिए काम करते रहे हैं और अब भी करते रहेंगे। बता दें कि डिंपी ढिल्लों हाल ही में शिरोमणि अकाली दल से आम आदमी पार्टी में शामिल हुए हैं। वे अकाली दल से इस सीट के लिए टिकट मांग रहे थे। 

यह भी पढ़ें- डेंगू की चपेट में आए सांसद गुरमीत मीत हेयर, प्लेटलेट्स कम होने के चलते बिगड़ी हालत, निजी अस्पताल में भर्ती

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।