Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

भाजपा नेता तरुण चुघ ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- भगवान राम के प्राण प्रतिष्ठा समारोह का राजनीतिकरण कर रही Congress

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुघ (Tarun Chugh) ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए अयोध्या में प्राण-प्रतिष्ठा समारोह को राजनीतिक समारोह बताने पर राहुल गांधी सहित कांग्रेस नेताओं की आलोचना की है। उन्होंने कहा यह कांग्रेस नेताओं के राम विरोधी रुख को दर्शाता है। चुघ ने कहा कि कांग्रेस हमेशा भारतीय सांस्कृतिक लोकाचार के खिलाफ विभाजनकारी राजनीति खेलती रही है।

By Inderpreet Singh Edited By: Nidhi Vinodiya Updated: Thu, 18 Jan 2024 12:14 AM (IST)
Hero Image
भाजपा नेता तरुण चुघ ने कांग्रेस पर साधा निशाना

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुघ ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए अयोध्या में प्राण-प्रतिष्ठा समारोह को राजनीतिक समारोह बताने पर राहुल गांधी सहित कांग्रेस नेताओं की आलोचना की है। उन्होंने कहा यह कांग्रेस नेताओं के राम विरोधी रुख को दर्शाता है। चुघ ने कहा कि कांग्रेस हमेशा भारतीय सांस्कृतिक लोकाचार के खिलाफ विभाजनकारी राजनीति खेलती रही है।

राम मंदिर पर राजनीतिकरण कर रही कांग्रेस

उन्होंने कहा कि प्राण-प्रतिष्ठा समारोह राष्ट्रीय आस्था का विषय है, जिसमें सभी जाति और समुदाय के लोग भाग लेंगे। उन्होंने कहा, भगवान राम एक राष्ट्रीय गौरव है, लेकिन दुर्भाग्य से यह कांग्रेस है जो इससे दूर रहने का फैसला करके इस समारोह का राजनीतिकरण कर रही है।

भगवान राम के जयकारों से गूंज रहा देश

चुघ ने कहा कि ऐसे समय में जब पूरा देश भगवान राम के जयकारों से गूंज रहा है, कांग्रेस लोकप्रिय भावना के विपरीत विघटनकारी स्वर में आवाज उठा रही है।

उन्होंने कहा कि राजनीतिक चिंताओं के बावजूद सभी को अयोध्या समारोह का निमंत्रण भेजा गया है, फिर भी कांग्रेस इसमें राजनीति जोड़ने से बच नहीं सकी। इस मामले पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता कर्ण सिंह जैसे प्रमुख लोगों का क्या कहना है, उससे कांग्रेस को सबक लेना चाहिए।