Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मलेशिया में फंसी संगरूर की रानी का हुआ भारतीय दूतावास से संपर्क, जल्द होगी देश वापसी; CM मान ने दी जानकारी

कुछ दिनों पहले संगरूर की एक महिला टूरिस्ट वीजा पर मलेशिया गई थी। ट्रैवल एजेंट ने उसे मलेशिया में नौकरी दिलाने के सपने दिखाए और मलेशिया भेज दिया। मलेशिया पहुंचने के बाद से रानी का कुछ अता-पता नहीं था। वहीं अब जानकारी मिल रही है कि रानी का भारतीय दूतावास से संपर्क हो गया है। रानी की जल्द ही देश वापसी हो सकती है।

By Inderpreet Singh Edited By: Rajat MouryaUpdated: Sun, 13 Aug 2023 07:20 PM (IST)
Hero Image
मलेशिया में फंसी संगरूर की रानी का हुआ भारतीय दूतावास से संपर्क, जल्द होगी देश वापसी

चंडीगढ़, राज्य ब्यूरो। संगरूर के अड़कवास गांव की रहने वाली युवती रानी कौर अब जल्द ही देश वापसी कर सकेगी। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है। उन्होंने बताया है कि रानी कौर का भारतीय एंबेसी से संपर्क हो गया है। उन्होंने उम्मीद जताई कि अब वह जल्द अपने परिवार में वापसी करेगी।

बता दें कि रानी कौर ट्रैवल एजेंट के झांसे में आकर मलेशिया में फंस गई थी। रानी ने एक वीडियो शेयर कर बताया था कि उसे कमरे में बंद रखा जाता है। खाना भी नहीं दिया जाता है। संगरूर की रानी वीडियो में रो रही थी। वह रोते हुए घर वापसी की गुहार लगा रही है।

उसने वीडियो में बताया कि ट्रैवल एजेंट द्वारा जो काम बताकर रानी को मलेशिया भेजा गया था, वहां उससे वह काम न करवाकर उसे परेशान किया जा रहा है।

टूरिस्ट वीजा पर गई थी मलेशिया

रानी एक माह पहले टूरिस्ट वीजा पर मलेशिया गई थी। उसने वायरल वीडियो में बताया कि उसे कैसे घर में बंद किया गया है और खाने के लिए भी कुछ नहीं दिया जा रहा है। यहां तक कि उसका पासपोर्ट भी रख लिया गया है, जबकि वह भारत लौटना चाहती है।

रानी के परिजनों ने क्या बताया

इसके बाद से पंजाब में रह रहे युवती के माता-पिता चिंतित हैं। वहीं, रानी की बहन का कहना है कि उसे मलेशिया भेजने वाला एजेंट उनका दूर का रिश्तेदार है। रानी ने सैलून का कोर्स किया हुआ है। रिश्तेदार ने कहा था कि उसे मलेशिया में अच्छा काम मिल जाएगा।

रानी की बहन ने बताया कि ट्रैवल एजेंट ने कहा कि वहां उसका अपना सैलून है और रानी को वहीं काम दे दिया जाएगा। वहीं, मुख्यमंत्री द्वारा ट्वीट करने पर यह स्थिति स्पष्ट हो गई कि रानी जल्द ही देश वापस आ जाएगा।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर