Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Arvind Kejriwal Bail: केजरीवाल को जमानत मिलने के बाद पंजाब में गरमा सकती है राजनीति, CM भगवंत मान करेंगे चर्चा

आप सुप्रीमो और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal Bail) को दिल्ली शराब घोटाले केस (Delhi Liquor Scam) में जमानत मिल गई है। केजरीवाल को जमानत मिलने के बाद पंजाब की राजनीति गरमा सकती है। कयास लगाए जा रहे हैं कि केजरीवाल को जमानत मिलने के बाद कैबिनेट में फेरबदल हो सकती है। इसको लेकर से सीएम मान अरविंद केजरीवाल से चर्चा करेंगे।

By Inderpreet Singh Edited By: Rajiv Mishra Updated: Sat, 14 Sep 2024 10:41 AM (IST)
Hero Image
केजरीवाल को जमानत मिलने के बाद कैबिनेट में हो सकता है बदलाव (फाइल फोटो)

इन्द्रप्रीत सिंह,चंडीगढ़। दिल्ली आबकारी घोटाले (Delhi Excise Scam) में जेल में बंद आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को जमानत मिलने के बाद अब पंजाब में राजनीति गरमाने के आसार बन गए हैं। उनकी जमानत की खबर मिलते ही सत्ता के गलियारे में कैबिनेट के फेरबदल की संभावना प्रबल हो गई है।

मोहिंदर भगत को मंत्री बनाना चाहते थे CM मान

कैबिनेट मंत्री मीत हेयर के सांसद बनने के बाद से कैबिनेट में खाली हुए इस पद को भरने को लेकर मुख्यमंत्री भगवंत मान हाल ही में जालंधर पश्चिमी उपचुनाव में विजेता मोहिंदर भगत को मंत्री बनाना चाहते थे, लेकिन पार्टी हाईकमान के इशारे के बाद इस सारी प्रक्रिया को रोक दिया गया। कहा गया था कि जो भी गतिविधि होगी, वो केजरीवाल के जेल से बाहर होने के बाद ही होगी।

केजरीवाल को बधाई देने वालों का लगा तांता

शुक्रवार को केजरीवाल को जमानत मिलते ही पार्टी नेताओं की तरफ से उन्हें बधाई देने का तांता लग गया। पार्टी के नेताओं ने कार्यालय में नाच गाकर अपनी खुशी का इजहार किया। स्पीकर कुलतार सिंह संधवां से लेकर अन्य नेताओं ने इसे सच्चाई की जीत बताया है।

कैबिनेट मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने कहा कि भाजपा द्वारा फैलाए जा रहे झूठ का पर्दाफाश हो गया है। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई के दौरान की गई टिप्पणियों से यह स्पष्ट हो गया है कि सीबीआई द्वारा केजरीवाल की गिरफ्तारी को गलत ठहराया गया है।

यह भी पढ़ें- Punjab Haryana High Court: जालंधर में दो भाइयों की आत्महत्या के मामले में HC का एसआईटी को आदेश- जांच को समय के साथ करें पूरा

कैबिनेट में फेरबदल को लेकर केजरीवाल से बात करेंगे भगवंत मान

मुख्यमंत्री भगवंत मान भी केजरीवाल से मिलने के लिए दिल्ली गए हैं। संभवत: इस दौरान वह कैबिनेट में फेरबदल को लेकर भी उनसे बात भी करेंगे। दरअसल, कैबिनेट में इस समय तीन पद खाली हैं।

जालंधर पश्चिमी विधानसभा के उपचुनाव के दौरान मुख्यमंत्री ने जनता से वादा किया था कि आप मोहिंदर भगत को विधायक बना दें, कैबिनेट मंत्री वह बना देंगे। भगत भारी बहुमत से जीते। उन्हें मंत्री बनाने के लिए सारी प्रक्रिया भी पूरी कर ली गई और राज्यपाल से शपथ दिलाने के लिए समय भी मांग लिया, लेकिन ऐन मौके पर इसे वापस ले लिया गया।

आने वाले दिनों में पंजाब में चार उपचुनाव होने हैं। माना जा रहा है कि इन चुनाव को जीतने के लिए भी कैबिनेट के खाली पदों को भी हथियार बनाया जा सकता है। लोगों से कहा जाएगा कि आप विधायक चुनें, हम इन्हें मंत्री बना देंगे।

यह भी पढ़ें- Chandigarh Bomb Blast: पाक से आया था हैंड ग्रेनेड बम, आतंकियों के इशारे पर दिया वारदात को अंजाम; आरोपी ने किया खुलासा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर