Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Revised Criminal Law Bills: तीन नए कानून जल्द होंगे लागू, चंडीगढ़ में शाह का एलान; इन मुद्दों पर भी दिया जोर

संसद में तीन आपराधिक कानूनों के पारित होने के एक दिन बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को इन कानूनों के कार्यान्वयन के लिए चंडीगढ़ में एक समीक्षा बैठक की। प्रवक्ता ने एक्स पर एक पोस्ट में दिसंबर 2024 तक सभी केंद्र शासित प्रदेशों में कानून प्रवर्तन के लिए बुनियादी ढांचे सॉफ्टवेयर मानव संसाधन प्रशिक्षण और अदालतों के पूर्ण कम्प्यूटरीकरण पर चर्चा हुई।

By Jagran News Edited By: Prince SharmaUpdated: Sat, 23 Dec 2023 05:00 AM (IST)
Hero Image
अमित शाह ने 3 नए आपराधिक कानूनों के कार्यान्वयन के लिए चंडीगढ़ में समीक्षा बैठक की

एएनआई, नई दिल्ली। संसद में तीन आपराधिक कानूनों के पारित होने के एक दिन बाद, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को इन कानूनों के कार्यान्वयन के लिए चंडीगढ़ में एक समीक्षा बैठक की। बैठक में केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला और गृह मंत्रालय तथा पुलिस अनुसंधान एवं विकास ब्यूरो के वरिष्ठ अधिकारियों सहित अन्य संबंधित लोग उपस्थित थे।

अदालतों के पूर्ण कंप्यूटरीकरण पर हुई चर्चा

संसद द्वारा तीन नए कानूनों के पारित होने के एक दिन बाद, गृह मंत्री अमित शाह ने आज इन कानूनों के कार्यान्वयन के लिए चंडीगढ़ में एक समीक्षा बैठक की इसमें गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने एक्स पर एक पोस्ट में दिसंबर 2024 तक सभी केंद्र शासित प्रदेशों में कानून प्रवर्तन के लिए बुनियादी ढांचे, सॉफ्टवेयर, मानव संसाधन प्रशिक्षण और अदालतों के पूर्ण कम्प्यूटरीकरण पर चर्चा हुई।

यह भी पढ़ें- यूपी में मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चाओं के बीच सीएम योगी से म‍िले ओपी राजभर, कह दी ये बड़ी बात

यह भी पढ़ें- UP News: एक्‍ट्रेस और पूर्व सांसद जयाप्रदा होंगी ग‍िरफ्तार, रामपुर के SP ने बनाई स्‍पेशल टीम, ये है पूरा मामला