Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SAD ने 10 लोकसभा क्षेत्रों में लगाए इंचार्ज, संभावित प्रत्याशियों की झलक भी दिखाई; यहां देखें पूरी लिस्ट

पंजाब में शिरोमणि अकाली दल ने लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। अकाली दल हाईकमान ने 10 लोकसभा सीटों पर इंचार्ज लगा दिए हैं। अहम बात यह है कि गुरदासपुर और फरीदकोट को छोड़ कर बाकी के 8 लोकसभा क्षेत्र में जो इंचार्ज लगाए गए हैं उसमें लोकसभा के प्रत्याशियों की भी झलक मिल रही है। ऐसे में अब राजनीतिक उठापटक का दौर भी शुरू हो सकता है।

By Inderpreet Singh Edited By: Praveen Prasad SinghUpdated: Sun, 10 Sep 2023 06:30 PM (IST)
Hero Image
शिअद ने 10 लोकसभा क्षेत्रों में लगाए इंचार्ज, संभावित प्रत्याशियों की झलक भी दिखाई (फाइल फोटो)

चंडीगढ़, राज्य ब्यूरो। Punjab Politics News शिरोमणि अकाली दल (SAD) ने 10 लोकसभा सीटों में चुनाव प्रचार व तालमेल के लिए इंचार्ज लगाए हैं। पार्टी अध्यक्ष सुखबीर बादल की ओर से जारी कई लोकसभा क्षेत्रों में इन इंचार्जों में संभावित उम्मीदवारों की झलक भी दिखाई दे रही है। हालांकि, पटियाला, फतेहगढ़ साहिब और होशियारपुर में अभी कोई इंचार्ज नहीं लगाया गया है।

पार्टी की ओर से जारी लिस्ट के अनुसार अमृतसर में अनिल जोशी, गुरदासपुर में गुलजार सिंह रणिके, खडूर साहिब में बिक्रम सिंह मजीठिया, जालंधर में डा. सुखविंदर सुक्खी, आनंदपुर साहिब में प्रो. प्रेम सिंह चंदूमाजरा, फिरोजपुर में जनमेजा सिंह सेखों, फरीदकोट में सिकंदर सिंह मलूका, संगरूर: इकबाल सिंह झूंदा, बठिंडा में हरसिमरत कौर बादल और लुधियाना शहरी में एनके शर्मा व देहात में तीरथ सिंह महला को इंचार्ज लगाया गया है।

इसके अतिरिक्त 4 विधानसभा क्षेत्रों में हलका इंचार्ज भी लगाए गए हैं। जिसमें रामपुराफूल में हरिंदर सिंह मेहराज, उड़मुड़ टांडा में अरविंदर सिंह रसूलपुर, सुतराना में कबीर दास और होशियारपुर में जतिंदर सिंह लाली बाजवा इंचार्ज होंगे।

ये भी पढ़ें- Punjab News: नाभा जेल ब्रेक मामले के तीन दोषी हुए रिहा, पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट ने दी जमानत, इस जेल में थे बंद

लोकसभा के संभावित उम्मीदवार हो सकते हैं ये नेता

अहम बात यह है कि गुरदासपुर और फरीदकोट को छोड़ कर बाकी के 8 लोकसभा क्षेत्र में जो इंचार्ज लगाए गए हैं, उसमें लोकसभा के प्रत्याशियों की भी झलक मिल रही है। हरसिमरत कौर बादल बठिंडा से ही सांसद हैं। श्री आनंदपुर साहिब से प्रो. प्रेम सिंह चंदूमाजरा चुनाव लड़ते रहे हैं और इस बार फिर वह वहीं से चुनाव लड़ना चाहते हैं।

मजीठिया को लगाया खडूरसाहिब का इंचार्ज

विधानसभा चुनाव हारने के बाद बिक्रम मजीठिया इन दिनों केवल पार्टी का कामकाज देख रहे हैं। उन्हें खडूरसाहिब का इंचार्ज लगाया गया है। खडूरसाहिब की सीट हमेशा ही माझा के जरनैल के रूप में जानी जाती रही है। इसी प्रकार अनिल जोशी अमृतसर से अकाली दल के प्रत्याशी हो सकते हैं।

गुरदासपुर जनरल सीट है। यहां पर भारतीय जनता पार्टी गठबंधन के दौरान चुनाव लड़ती रही है। पार्टी ने यहां पर रिजर्व कोटे से आने वाले गुलजार सिंह रणीके को इंचार्ज बनाया है। इसी प्रकार फरीदकोट रिजर्व सीट है। यहां पर जनरल कोटे से आने वाले सिकंदर सिंह मलूका को इंचार्ज बनाया गया है। इन दोनों सीटों को छोड़ दिया जाए तो बाकी इंचार्ज में प्रत्याशी की भी झलक साफ दिखाई देती है।

ये भी पढ़ें- Punjab DC Office Strike: एस्मा को ठेंगा... DC दफ्तर में तीन दिन की हड़ताल की घोषणा, रजिस्ट्रियां नहीं होंगी