Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Budget 2024: 'मुझे उम्मीद है कि किसानों के कर्ज माफ किए जाएंगे', बजट पर बोलीं शिअद सांसद हरसिमरत कौर बादल

Union Budget 2024 वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) आज देश का आम बजट पेश कर रहीं हैं। बजट पर शिरोमणि अकाली दल की सांसद हरसिमरत कौर बादल (Harsimrat Kaur Badal) ने कहा कि उम्मीद है कि इस बजट में किसानों के कर्ज माफ किए जाएंगे। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण इस बार लगातार सातवीं बार बजट पेश कर रहीं हैं।

By Agency Edited By: Rajiv Mishra Updated: Tue, 23 Jul 2024 11:51 AM (IST)
Hero Image
उम्मीद है इस बजट में एमएसपी को कानूनी गारंटी दी जाएगी- हरसिमरत कौर बादल

एएनआई, चंडीगढ़। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज लोकसभा में आम बजट पेश कर रही हैं। बजट पर शिरोमणि अकाली दल की सांसद हरसिमरत कौर बादल ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि किसानों के कर्ज माफ किए जाएंगे और एमएसपी को कानूनी गारंटी दी जाएगी। उन्होंने कहा कि आर्थिक सर्वेक्षण से पता चलता है कि भारत के 50% युवाओं के पास नौकरी पाने के लिए भी आवश्यक कौशल नहीं है।

बेरोजगारी और ऋण प्रमुख मुद्दे- हरसिमरत

बठिंडा से सांसद हरसिमरत कौर बादल ने कहा कि बेरोजगारी, मुद्रास्फीति, किसान मुद्दे और किसान ऋण प्रमुख मुद्दे हैं। उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि इन मुद्दों का समाधान किया जाएगा। बजट पेश होने से एक दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि यह बजट अमृत काल का महत्वपूर्ण बजट है।

यह भी पढ़ें- Budget 2024: आम बजट के साथ जम्मू कश्मीर का भी बजट पेश करेंगी वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण

लगातार सातवां बजट पेश कर रहीं है वित्त मंत्री

वित्त मंत्री आज संसद में केंद्रीय बजट 2024 पेश कर रही हैं। बतौर वित्त मंत्री यह उनका लगातार सातवां बजट होगा। इससे पहले पूर्व प्रधानमंत्री मोरारजी देसाई ने लगातार छह बार बजट किया था। इस बजट में आयकर ढांचे में बदलाव और भारत में व्यापार करने में आसानी को बेहतर बनाने पर ध्यान केंद्रित किए जाने की संभावना है।

यह भी पढ़ें- Budget 2024: पेपरलेस बजट के लिए तैयार वित्त मंत्री, रेड पाउच के साथ सामने आई तस्वीर