Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'अकाली दल से पंजाब को बचालो', SAD की पंजाब बचाओ यात्रा पर CM मान ने कसा तंज; कहा- फिर भ्रष्टाचार के लिए मांग लेंगे माफी

शिअद की पंजाब बचाओ यात्रा पर सीएम भगवंत मान ने पलटवार किया है। उन्होंने टिप्पणी करते हुए कहा कि अकाली दल से पंजाब को बचालो। उन्होंने कहा कि सारे पंजाब को 15 साल हर पक्ष से लूटने वाले अकाली दल ने बोला सच चुनाव से पहले पूरे पंजाब में अकाली दल से पंजाब को बचालो यात्रा शुरू करने का ऐलान ... इसकी माफी फिर कभी मांग लेंगे।

By Jagran News Edited By: Preeti Gupta Updated: Thu, 04 Jan 2024 11:21 AM (IST)
Hero Image
SAD की पंजाब बचाओ यात्रा पर CM मान ने कसा तंज

राज्य ब्यूरो।चंडीगढ़। SAD VS CM Bhagwant Mann: शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने 1 फरवरी से पंजाब बचाओ यात्रा निकालने का फैसला किया है।

पंजाब बचाओ यात्रा (Punjab Bachao Yatra) राज्य में आम आदमी पार्टी के विफलताओं को लेकर निकाली जाएगी। अब शिअद की इस यात्रा पर सीएम भगवंत मान ने पलटवार किया है। उन्होंने टिप्पणी करते हुए कहा कि 'अकाली दल से पंजाब को बचालो'।

सीएम मान ने ऐसे SAD पर कसा तंज

पिछले तीन दिन से एकांतवास में रह रहे मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शिरोमणि अकाली दल की बीते कल हुई कोर कमेटी के फैसलों पर टिप्पणी की है।

उन्होंने आज अपने एक्स अकाउंट पर पोस्ट शेयर करते हुए कहा , सारे पंजाब को 15 साल हर पक्ष से लूटने वाले अकाली दल ने बोला सच ,चुनाव से पहले पूरे पंजाब में 'अकाली दल से पंजाब को बचालो' यात्रा शुरू करने का ऐलान ... इसकी माफी फिर कभी मांग लेंगे।

आप की विफलताओं को उजागर करने के लिए होगी यात्रा

काबिले गौर है कि शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने 1 फरवरी से पंजाब बचाओ यात्रा निकालने का फैसला किया है। कल हुई कोर कमेटी की बैठक् में यह फैसला लिया गया। पंजाब बचाओ यात्रा राज्य में आम आदमी पार्टी के विफलताओं को लेकर निकाली जाएगी।

वहीं, शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) ने गुरु गोबिंद सिंह जी के प्रकाश पर्व के उपलक्ष्य में 10 से 16 जनवरी तक श्री आनंदपुर साहिब से तलवंडी साबो तक ‘आपे गुरु आपे चेला’ नगर कीर्तन आयोजित करने का निर्णय लिया है।

यह भी पढ़ें- Punjab News: मान सरकार का न्‍यू ईयर गिफ्ट, अब नए वाहनों में सफर करेंगे मंत्री और विधायक; टॉप मॉडल की मिलीं नई गाड़ियां

भ्रष्टाचार के लिए फिर कभी माफी मांग लेंगे सुखबीर बादल-मान

अकाली दल के इस फैसले पर मुख्यमंत्री की टिप्पणी महत्वपूर्ण है। उन्होंने एक बार फिर से अकाली दल के कार्यकाल में हुए भ्रष्टाचार के मुद्दे को उभारकर शिअद को हाशिए पर धकेलने की कोशिश की है। भगवंत मान ने उन्हीं मुद्दों को ज्यादा उभारने की कोशिश की है जिन मुद्दों पर अकाली दल का वोट बैंक खिसक गया है।

यह बताना भी दिलचस्प होगा कि पिछले दिनों ही एक धार्मिक समारोह में शिअद के प्रधान सुखबीर बादल ने अपने कार्यकाल में हुई गलतियों के लिए पंथ से माफी मांगी थी। इस पर भी टिप्पणी करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि भ्रष्टाचार के लिए वह फिर कभी माफी मांग लेंगे। 

यह भी पढ़ें- मान सरकार के खिलाफ SAD ने खोला मोर्चा, हर विधानसभा में निकालेंगे पंजाब बचाओ यात्रा; AAP की इन कमियों को करेंगे उजागर