Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मान सरकार के खिलाफ SAD ने खोला मोर्चा, हर विधानसभा में निकालेंगे पंजाब बचाओ यात्रा; AAP की इन कमियों को करेंगे उजागर

शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने 1 फरवरी से पंजाब बचाओ यात्रा निकालने का फैसला किया है। यह फैसला पार्टी अध्यक्ष सुखबीर बादल की अध्यक्षता में हुई कोर कमेटी में लिया गया। पंजाब बचाओ यात्रा राज्य में आम आदमी पार्टी के विफलताओं को लेकर निकाली जाएगी। सुखबीर बादल यात्रा का नेतृत्व करेंगे और वह प्रत्येक निर्वाचन क्षेत्र में दो दिन बिताने सहित सभी 117 विधानसभा क्षेत्रों को कवर करेंगे

By Kailash Nath Edited By: Preeti Gupta Updated: Thu, 04 Jan 2024 11:00 AM (IST)
Hero Image
मान सरकार के खिलाफ SAD ने खोला मोर्चा,

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। Punjab News: शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने 1 फरवरी से पंजाब बचाओ यात्रा निकालने का फैसला किया है। यह फैसला पार्टी अध्यक्ष सुखबीर बादल की अध्यक्षता में हुई कोर कमेटी में लिया गया। पंजाब बचाओ यात्रा (Punjab Bachao Yatra)  राज्य में आम आदमी पार्टी के विफलताओं को लेकर निकाली जाएगी।

‘आपे गुरु आपे चेला’ नगर कीर्तन का होगा आयोजन

वहीं, शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) ने गुरु गोबिंद सिंह जी के प्रकाश पर्व के उपलक्ष्य में 10 से 16 जनवरी तक श्री आनंदपुर साहिब से तलवंडी साबो तक ‘आपे गुरु आपे चेला’ नगर कीर्तन आयोजित करने का निर्णय लिया है।

शिअद से एक फरवरी से निकालेगी पंजाब बचाओ यात्रा

कोर कमेटी ने आप सरकार को बेनकाब करने के लिए 1 फरवरी से पंजाब बचाओ यात्रा आयोजित करने का फैसला किया, जिसने किसानों, समाज के कमजोर वर्गों, व्यापार और उद्योग, युवाओं और सरकारी कर्मचारियों सहित सभी वर्गों के लोगों को धोखा दिया है।

सुखबीर बादल करेंगे यात्रा का नेतृत्व

यह निर्णय लिया गया कि शिअद अध्यक्ष सुखबीर बादल यात्रा का नेतृत्व करेंगे और वह प्रत्येक निर्वाचन क्षेत्र में दो दिन बिताने सहित सभी 117 विधानसभा क्षेत्रों को कवर करेंगे। पंजाब के मुद्दों और यहां के लोगों की शिकायतों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए सभी प्रमुख कस्बों और शहरों में सेमिनार आयोजित करने का भी निर्णय लिया गया।

यह भी पढ़ें- Chandigarh News: चंडीगढ़ पुलिस में निकली आइटी कांस्टेबल पद पर बंपर भर्ती, देश भर से युवा कर सकते हैं आवेदन

इन मुद्दो पर यात्रा करेगी शिअद

बैठक में इस बात पर चर्चा करने का निर्णय लिया गया कि किस तरह से संघीय ढांचे को कमजोर करके क्षेत्रीय दलों को कमजोर करने की कोशिशें की जा रही हैं। इसमें अन्य सभी मुद्दे समेत राज्य को उसकी राजधानी के साथ-साथ उसके नदी जल से वंचित करना भी शामिल है, को सेमिनार में उठाया जाएगा। प्रोफेसर प्रेम सिंह चंदूमाजरा, महेसिंदर सिंह ग्रेवाल, डॉ. दलजीत सिंह चीमा और हरचरण सिंह बैंस की एक कमेटी को इन सेमिनारों के संचालन की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

हरजिंदर सिंह धामी ने क्या खुलासा किया? 

बैठक में शामिल हुए एसजीपीसी अध्यक्ष हरजिंदर सिंह धामी ने यह भी खुलासा किया कि एसजीपीसी ने 10 से 16 जनवरी तक श्री आनंदपुर साहिब से श्री दमदमा साहिब तक आपे गुरु आपे चेला मार्च आयोजित करने का फैसला किया है। कोर कमेटी ने इस कदम की सराहना करते हुए आग्रह किया कि शिरोमणि अकाली दल मार्च को जबरदस्त समर्थन देने के लिए तैयार है। यह भी निर्णय लिया गया कि पार्टी के एससी और बीसी विंग के अलावा यूथ अकाली दल और स्त्री अकाली दल लोगों को मार्च के बारे में जागरूक करने के लिए बैठकें करेंगे।

यह भी पढ़ें- Punjab News: मान सरकार का न्‍यू ईयर गिफ्ट, अब नए वाहनों में सफर करेंगे मंत्री और विधायक; टॉप मॉडल की मिलीं नई गाड़ियां