Move to Jagran APP

पूर्व CM बेअंत सिंह की हत्‍या के गवाह को फिर कराई गई सुरक्षा उपलब्‍ध, High Court ने किया याचिका का निपटारा

Punjab News पंजाब के पूर्व सीएम बेअंत सिंह की हत्‍या के गवाह को एक बार फिर सुरक्षा मुहैया करवाई गई है। हाईकोर्ट के आदेश के अनुरूप उसकी सुरक्षा में पांच जवान तैनात किए गए हैं। जानकारी को आधार बनाते हुए हाईकोर्ट ने याचिका का निपटारा कर दिया। हाईकोर्ट ने उसकी सुरक्षा सुनिश्चित करने का आदेश दिया था लेकिन इसका पालन नहीं किया गया।

By Inderpreet Singh Edited By: Himani SharmaUpdated: Sat, 30 Sep 2023 10:01 PM (IST)
Hero Image
पूर्व CM बेअंत सिंह की हत्‍या के गवाह को फिर कराई गई सुरक्षा उपलब्‍ध

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह की हत्या के मुख्य गवाह बलविंदर सिंह की सुरक्षा को बहाल कर दिया गया है। हाईकोर्ट के आदेश के अनुरूप उसकी सुरक्षा में पांच जवान तैनात किए गए हैं। यह जानकारी यूटी व पंजाब पुलिस ने हाईकोर्ट में दी है। जानकारी को आधार बनाते हुए हाईकोर्ट ने याचिका का निपटारा कर दिया।

पंजाब पुलिस की दी गई थी सुरक्षा

याचिका दाखिल करते हुए बलविंदर सिंह ने हाईकोर्ट को बताया कि वह पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह की हत्या का मुख्य गवाह हैं, ऐसे में उसे चंडीगढ़ पुलिस और पंजाब पुलिस की सुरक्षा दी गई थी। इसके बाद उसकी सुरक्षा हटा ली गई जिसके चलते उसे लगातार खतरा है। हाईकोर्ट ने उसकी सुरक्षा सुनिश्चित करने का आदेश दिया था लेकिन इसका पालन नहीं किया गया।

यह भी पढ़ें: Railway Station पर लौटी रौनक, शाम होते ही ट्रेनों का परिचालन शुरू; लुधियाना से 10 रेलगाड़ियां होंगी रवाना

अवमानना नोटिस किया था जारी 

हाईकोर्ट ने याचिका पर सुनवाई करते हुए पंजाब पुलिस व अन्य को अवमानना नोटिस जारी करते हुए जवाब दाखिल करने का आदेश दिया था। याचिका पर सुनवाई के दौरान पंजाब पुलिस ने बताया कि याची इस मामले में अपने बयान से मुकर गया था। हालांकि वह इस हाई प्रोफाइल मामले में मुख्य गवाह है इसे देखते हुए उसे सुरक्षा मुहैया करवाई गई थी।

यह भी पढ़ें: Punjab: हाई सिक्‍योरिटी की कमी के कारण बदली गई खेहरा की जेल, डेढ़ घंटा मुक्‍तसर में रखने के बाद भेजा गया नाभा

इस मामले में चंडीगढ़ पुलिस ने भी उसकी सुरक्षा की समीक्षा की थी। अब याची की सुरक्षा में पहले की तरह पांच सुरक्षाकर्मियों को तैनात कर दिया गया है। इस जानकारी को आधार बनाते हुए हाईकोर्ट ने याचिका का निपटारा कर दिया।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें