Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab: जबलपुर में सिख की पिटाई पर SGPC अध्‍यक्ष ने लिया संज्ञान, MP के CM से की दोषियों पर कार्रवाई करने की मांग

जबलपुर में सिख की पिटाई पर अब SGPC अध्‍यक्ष ने हरजिंदर सिंह धामी ने संज्ञान लिया है। एसजीपीसी अध्यक्ष ने मध्‍यप्रदेश पुलिस और मध्‍यप्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से सख्‍त एक्‍शन लेने का आग्रह किया है। उन्‍होंने मामले की जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने और पीड़ित को न्याय दिलाने को कहा। यह घटना जबलपुर के मदन महल इलाके में गुरुद्वारा साहिब प्रेम नगर के पास हुई।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaUpdated: Sat, 18 Nov 2023 04:55 PM (IST)
Hero Image
जबलपुर में सिख की पिटाई पर अब SGPC अध्‍यक्ष ने लिया संज्ञान (फाइल फोटो)

ऑनलाइन डेस्‍क, चंडीगढ़। एसजीपीसी अध्यक्ष हरजिंदर सिंह धामी ने जबलपुर के एक वायरल वीडियो पर संज्ञान लिया है, जिसमें एक सिख के साथ कुछ लोग मारपीट करते नजर आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि सिख पगड़ी और केस (बिना कटे बाल) के अपमान के साथ मारपीट की ऐसी घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण और घोर निंदनीय है।

दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने का किया आग्रह

एसजीपीसी अध्यक्ष ने मध्‍यप्रदेश पुलिस और मध्‍यप्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से सख्‍त एक्‍शन लेने का आग्रह किया है। उन्‍होंने मामले की जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने और पीड़ित को न्याय दिलाने को कहा।

यह भी पढ़ें: Punjab News: CM भगवंत मान के OSD मंजीत सिद्धू ने दिया इस्‍तीफा, खराब स्‍वास्‍थ्‍य के कारण छोड़ा पद

यह है मामला

यह घटना जबलपुर के मदन महल इलाके में गुरुद्वारा साहिब, प्रेम नगर के पास हुई। जहां कल मध्य प्रदेश राज्य विधानसभा चुनाव के दौरान एक स्थानीय सिख नरेंद्र सिंह पर कुछ लोगों ने टांगों और मुक्कों से बेरहमी से हमला किया। रिपोर्ट के अनुसार नरेंद्र सिंह का जबलपुर के एक मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा है और अब तक पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की है।

यह भी पढ़ें: Amritsar News: SGPC के प्रधान एडवोकेट धामी ने की राज्यपाल से मुलाकात, बंदी सिखों की रिहाई का उठाया मुद्दा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर