Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Chandigarh News: वैवाहिक विवाद में फौजी की नंगा कर थाने में की पिटाई, हाईकोर्ट ने नोटिस जारी कर मांगा जवाब

वैवाहिक विवाद के चलते चंडीगढ़ पुलिस में तैनात सीनियर कॉस्टेबल पत्नी के इशारे पर फौजी को थाने लाकर नंगा कर पिटाई करने और वीडियो बनाने से जुड़े आरोपों का मामला पंजाब-हरियाणा हाई कोर्ट पहुंच गया है। हाई कोर्ट ने फौजी की याचिका पर चंडीगढ़ के डीजीपी समेत अन्य प्रतिवादियों को नोटिस जारी कर जवाब दाखिल करने का आदेश दिया है।

By Jagran News Edited By: Shoyeb AhmedUpdated: Thu, 08 Feb 2024 06:03 AM (IST)
Hero Image
वैवाहिक विवाद में फौजी की नंगा कर थाने में की पिटाई पर हाई कोर्ट ने जारी किया नोटिस (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। वैवाहिक विवाद के चलते चंडीगढ़ पुलिस में तैनात सीनियर कांस्टेबल पत्नी के इशारे पर फौजी को थाने लाकर नंगा कर पिटाई करने और वीडियो बनाने से जुड़े आरोपों का मामला पंजाब-हरियाणा हाई कोर्ट पहुंच गया है।

हाई कोर्ट ने फौजी की याचिका पर चंडीगढ़ के डीजीपी समेत अन्य प्रतिवादियों को नोटिस जारी कर जवाब दाखिल करने का आदेश दिया है। इसके साथ ही थाने की सीसीटीवी फुटेज भी संरक्षित करने का निर्देश दिया है।

पति ने ये कहा

याचिका दाखिल करते हुए फौजी पति ने बताया कि उसका उसकी पत्नी के साथ वैवाहिक विवाद चल रहा है। उसकी पत्नी चंडीगढ़ पुलिस में सीनियर कॉन्स्टेबल के तौर पर तैनात है। 12 नवंबर 2023 को चंडीगढ़ पुलिस ने सेक्टर 11 थाने में उसके साथ अमानवीय व्यवहार किया। थाने में उसे नंगा कर उत्पीड़ित किया गया और इस पूरे प्रकरण की वीडियो बनाई गई।

वीडियो वायरल करने की दी धमकी

याची को धमकी दी गई कि यदि इसके बारे में किसी को बताया तो वीडियो वायरल कर दिया जाएगा। याची ने इस पूरे मामले के बारे में अपने कमांडिंग आफिसर को बताया और उन्होंने इस मामले को चंडीगढ़ के डीजीपी व आईजी को भेज दिया। याची ने बताया कि इस मामले की जांच अब पुलिस की ओर से उसी थाने को सौंप दी गई है जहां याची का उत्पीडन हुआ था।

याची ने हाई कोर्ट से अपील की कि इस मामले में जांच अधिकारी डीएसपी स्तर से नीचे का न हो। साथ ही इस मामले में हाईकोर्ट उचित आदेश जारी करे। हाई कोर्ट ने फिलहाल सीसीटीवी फुटेज संरक्षित रखने का आदेश दिया है। साथ ही डीजीपी समेत अन्य प्रतिवादियों को नोटिस जारी करते हुए जवाब दाखिल करने का आदेश दिया है।