Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sidhu Moosewala के पिता बलकौर सिंह के चुनाव लड़ने की अटकलें तेज, राजा वडिंग बोले- 'कांग्रेस टिकट देने को है तैयार'

Punjab News सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह के चुनाव लड़ने की अटकलें तेज होती दिख रही हैं। राज्‍य इकाई के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वडिंग ने कहा कि अगर बलकौर सिंह चुनाव लड़ने में रुचि दिखाते हैं तो पार्टी में उनका खुले दिल से स्‍वागत है। हालांकि मूसेवाला के पिता ने अभी तक चुनाव लेकर कोई रुचि व्यक्त नहीं की है।

By Himani SharmaEdited By: Himani SharmaUpdated: Tue, 12 Dec 2023 06:52 PM (IST)
Hero Image
बलकौर सिंह के चुनाव लड़ने की अटकलें तेज (फाइल फोटो)

पीटीआई, चंडीगढ़। दिवंगत गायक सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moosewala) के पिता बलकौर सिंह के चुनाव लड़ने की अटकलें तेज होती दिख रही हैं। राज्‍य इकाई के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वडिंग (Amrinder Singh Raja Warring) ने कहा कि अगर बलकौर सिंह (Balkaur Singh) चुनाव लड़ने में रुचि दिखाते हैं तो पार्टी में उनका खुले दिल से स्‍वागत है।

हालांकि मूसेवाला के पिता ने अभी तक चुनाव लेकर कोई रुचि व्यक्त नहीं की है। वडिंग ने कहा कि यदि वह रुचि व्यक्त करते हैं या चाहते हैं, तो बलकौर सिंह का स्वागत किया जाएगा। इससे बेहतर हमारे पास कुछ भी नहीं है।

बता दें सिद्धू मूसेवाला के नाम से मशहूर शुभदीप सिंह सिद्धू की पिछले साल 29 मई को पंजाब के मनसा जिले में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। मूसेवाला ने 2022 के पंजाब विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर मनसा सीट से चुनाव लड़ा था लेकिन हार गए थे।

यह भी पढ़ें: Who Killed Moosewala? पंजाबी सिंगर पर बनेगी फिल्‍म, पर्दे पर दिखेगी सिंगिंग करियर से लेकर मर्डर मिस्‍ट्री तक पूरी स्‍टोरी

आप के साथ गठबंधन का अभी कोई संदेश नहीं

पंजाब में लोकसभा चुनाव 2024 पर आप के साथ गठबंधन के सवाल पर वडिंग ने जवाब दिया। उन्‍होंने कहा कि अभी तक पार्टी आलाकमान की ओर से संदेश आया है कि आप सभी 13 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी करें। पार्टी नेतृत्व ने जातिगत संयोजन और सभी जातियों को प्रतिनिधित्व पर विचार करते हुए उन लोगों के बारे में विवरण मांगा है जो चुनाव लड़ सकते हैं।

वडिंग ने कहा कि अगर हाईकमान से कोई संदेश आएगा तो वह पीपीसीसी अध्यक्ष होने के नाते मेरे पास आएगा। ऐसा संदेश अब तक नहीं दिया गया है कि आप मिलकर चुनाव लड़ें या किसी गठबंधन में शामिल हों। उन्‍होंने आगे कहा कि अगर आलाकमान कोई संकेत देता है तो मैं इसका खुलासा करूंगा।

यह भी पढ़ें: Punjab News: 'परिवार के किसी सदस्‍य का समाध नहीं माना जाएगा पूजा स्‍थल', HC ने दायर याचिकाओं पर फैसला सुनाकर किया स्‍पष्‍ट

आप ने गठबंधन से जताया ऐतराज

बता दें पंजाब कांग्रेस के नेताओं ने पहले ही अगले आम चुनावों के लिए राज्य में AAP के साथ किसी भी गठबंधन के खिलाफ कड़ी आपत्ति जताई थी। वहीं दूसरी ओर, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने हाल ही में कहा था कि उनकी पार्टी राज्य की सभी 13 लोकसभा सीटें जीतेगी।