Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AAP सांसद संदीप पाठक के बयान पर सियासत तेज, शिअद ने CM को घेरा; कहा- मुख्यमंत्री SYL विवाद पर रुख करें स्पष्ट

शिरोमणि अकाली दल ने मुख्यमंत्री भगवंत मान से अपने ही राज्यसभा सांसद संदीप पाठक की हरियाणा के लिए एसवाईएल (SYL Dispute) पानी की मांग पर अपना रुख स्पष्ट करने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को पंजाब के विपक्षी पार्टियों से बहस करने से पहले अपनी हरियाणा इकाई के साथ बहस करनी चाहिए।

By Inderpreet Singh Edited By: Preeti GuptaUpdated: Thu, 19 Oct 2023 08:45 AM (IST)
Hero Image
AAP सांसद संदीप पाठक के बयान पर शिअद ने CM को घेरा (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। Punjab Politics News: शिरोमणि अकाली दल ने मुख्यमंत्री भगवंत मान से अपने ही राज्यसभा सांसद संदीप पाठक की हरियाणा के लिए एसवाईएल (SYL Dispute) पानी की मांग पर अपना रुख स्पष्ट करने के लिए कहा है। 

संदीप पाठक के बयान पर शिअद ने सीएम मान को घेरा 

शिअद ने कहा कि मुख्यमंत्री को पंजाब के विपक्षी पार्टियों से बहस करने से पहले अपनी हरियाणा इकाई के साथ बहस करनी चाहिए। अकाली दल के लीगल सेल के अध्यक्ष ने कहा कि यह कोई पहला मौका नहीं है जब आप की हरियाणा इकाई ने इस तरह की बयानबाजी की हो। इससे पहले आप के नेता ने तो पंजाब की सरकारी कोठी में बैठ कर पंजाब एसवाईएल बनाने का मुद्दा उठाया था।

'संदीप पाठक के बयान पर साधे हैं चुप्पी'

शिअद नेता ने कहा कि तब भी आप नेता चुप थे और अब संदीप पाठक के बयान पर भी चुप्पी धारण किए हुए है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को यह स्पष्ट करना चाहिए संदीप पाठक ने हरियाणा के लिए एसवाईएल से पानी की मांग कैसे की और इस पर वह चुप क्यों है।

'SYL विवाद पर नौटंकी कर रहे सीएम मान'

अकाली नेता ने कहा कि यह बेहद निंदनीय है कि मुख्यमंत्री भगवंत मान एसवाईएल पर बहस की नौटंकी कर रहे हैं और साथ ही इस मुद्दे पर विधानसभा का अवैध सैशन बुला रहे हैं, जिसका कोई सकारात्मक पणिाम नहीं होगा।

यह भी पढ़ें- 'एक बूंद भी नहीं देंगे...' पंजाब-हरियाणा में नहर को लेकर लड़ाई, जानिए क्या है दशकों पुराना अनसुलझा SYL विवाद

संदीप पाठक ने क्या दिया था बयान? 

दरअसल, आप सांसद संदीप पाठक ने एसवाईएल मुद्दे पर पार्टी के विपरीत अपना रुख रखा था। उन्होंने कहा था कि यह देखना केंद्र की जिम्मेदारी है कि सभी राज्यों को उनके हक का पानी मिले। संदीप ने SYL विवाद पर  कहा कि जो हरियाणा का हक है, वो हरियाणा को मिलना चाहिए और जो पंजाब का हक है वो पंजाब को मिलना चाहिए। उनके इस बयान के बाद से विवाद खड़ा हो गया और अब शिअद ने सीएम से रुख स्पष्ट करने के लिए कहा है। 

यह भी पढ़ें- SYL विवाद: 'पहले जाकर भाजपा छोड़ कांग्रेस में जाने वालों को मनाएं', जाखड़ के पैनल बिठाने के सुझाव पर सीएम मान का पलटवार