Move to Jagran APP

फ्लाइट्स में बम की सूचना मिलने से चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर मचा हड़कंप, आइसोलेशन में लिया गया विमान

लगातार फ्लाइट्स को बम से उड़ाने की सूचनाएं मिल रही हैं। आज देश की पांच फ्लाइट्स को उड़ाने की धमकी मिली है। इनमें एक फ्लाइट हैदराबाद से चंडीगढ़ फ्लाइट संख्या 6ई108 व चंडीगढ़ से अहमदाबाद फ्लाइट संख्या 6ई112 शामिल थी। फ्लाइट जैसे ही हैदराबाद से चंडीगढ़ लैंड हुई तो इसे आइसोलेट किया गया। हालांकि चेकिंग में अधिकारियों को कुछ हाथ नहीं लगा।

By Jagran News Edited By: Gurpreet Cheema Updated: Fri, 25 Oct 2024 07:15 PM (IST)
Hero Image
टेकऑफ करती इंडिगो की फ्लाइट (फाइल फोटो)
जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। फ्लाइट्स में बम होने की सूचनाओं का आना लगातार जारी है। शुक्रवार को देश की पांच फ्लाइट्स में बम की सूचना के बाद शहीद भगत सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट चंडीगढ़ पर हड़कंप मच गया। इन पांच फ्लाइट्स में हैदराबाद से चंडीगढ़ फ्लाइट संख्या 6ई108 व चंडीगढ़-अहमदाबाद फ्लाइट संख्या 6ई112 शामिल थी।

जिसके बाद मोहाली पुलिस, सीआईएसएफ और एयरपोर्ट अथारिटी के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे और एयरपोर्ट की घेराबंदी कर चैकिंग की गई। इस दौरान सुरक्षा एजेंसियों के तरफ से सभी यात्रियों के बैग तथा अन्य सामान की चैकिंग की गई।

चैकिंग में अधिकारियों को कुछ भी नहीं मिला। एयरपोर्ट अधिकारियों का कहना है इंडिगो एयरलाइंस के एक्स अकाउंट पर एक संदेश आया था कि इंडिगो की फ्लाइट में बम है, जिसमें चंडीगढ़ की इन दोनों फ्लाइट का नाम शामिल था।

ये भी पढ़ें: अब 25 से अधिक विमानों को बम से उड़ाने की धमकी, क्या रची जा रही कोई गहरी साजिश?

लैडिंग के बाद आइसोलेशन में ली गई फ्लाइट

फ्लाइट में बम होने धमकी मिलने के बाद जैसे ही हैदराबाद-चंडीगढ़ फ्लाइट एयरपोर्ट पर लैंड हुई, वैसे ही सुरक्षा एजेंसियों ने फ्लाइट को आइसोलेशन में ले लिया गया। इस फ्लाइट में150 से अधिक यात्री सवार थे, जिसके बाद मोहाली पुलिस, सीआईएसएफ के जवानों ने एक-एक पैसेंजर का सामान चैक किया। इसके बाद इंडिगो एयरलाइंस की पूरी फ्लाइट को चैक किया गया। इस दौरान तकरीबन 3 घंटे यात्रियों को इंतजार करना पड़ा। जबतक पूरी जांच पूरी नही हुई किसी को बाहर नहीं जाने दिया गया।

हैदराबाद की फ्लाइट ने सुबह 10.48 पर किया था लैंड

हैदराबाद से चंडीगढ़ आने वाली फ्लाइट संख्या 6ई108 सुबह 10.48 बजे शहीद भगत सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लैंड की,जिसके बाद इसको सुरक्षा घेरे में लिया गया। इसके साथ ही चंडीगढ़ से अहमदाबाद जाने वाली फ्लाइट संख्या 6ई112 ने दोपहर 11.58 बजे उड़ान भरी। अधिकारियों ने बताया कि अहमदाबाद पहुंचते ही इसको आइसोलेशन किया गया और चैकिंग के बाद ही यात्रियों को छोड़ा गया।

ये भी पढ़ें: Punjab News: खालिस्तान समर्थित आतंकी पन्नू ने दी विमान उड़ाने की धमकी, बोला- एयर इंड‍िया की फ्लाइट से सफर न करें

इन फ्लाइट्स को मिली धमकी

इंडिगो की छह अन्य उड़ानें- 6ई 2099 (उदयपुर से दिल्ली), 6ई 11 (दिल्ली से इस्तांबुल), 6ई 58 (जेद्दा से मुंबई), 6ई 17 (मुंबई से इस्तांबुल), 6ई 108 (हैदराबाद से चंडीगढ़) और 6ई 133 (पुणे से जोधपुर) को धमकी मिली।

एक संदेश मिलने के बाद एयरपोर्ट को सुरक्षा घेरे में लिया गया और फ्लाइट को आइसोलेशन किया गया,लेकिन चैंकिंग के दौरान कुछ मिला नहीं, यह मामला सुरक्षा का है तो इसको लेकर जांच एजेंसियां अपने स्तर पर जांच कर रही हैं।

अजय वर्मा,सीईओ, शहीद भगत सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट, चंडीगढ़

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।