Move to Jagran APP

SAD विंग्स से समर्थन जुटाने में लगे सुखबीर बादल, अब स्त्री अकाली दल ने पार्टी प्रधान के नेतृत्व में जताया विश्वास

Punjab News पंजाब में अकाली दल में उथल-पुथल चल रही है। शिरोमणि अकाली दल के विभिन्न विंग्स से सुखबीर बादल समर्थन जुटाने में लगे हैं। अब सत्री अकाली दल ने पार्टी प्रधान सुखबीर बादल के नेतृत्‍व में विश्वास जताया है। वहीं बादल ने आम आदमी पार्टी सरकार द्वारा बीबी हरगोबिंद कौर की सेवा बर्खास्त करने की कड़ी निंदा की है

By Kailash Nath Edited By: Himani Sharma Published: Mon, 01 Jul 2024 07:40 PM (IST)Updated: Mon, 01 Jul 2024 07:40 PM (IST)
SAD ने स्त्री अकाली दल के नेत्रियों के साथ की बैठक

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) में मिली हार के बाद सुखबीर बादल (Sukhbir Badal) के नेतृत्व पर सवाल खड़े किए जा रहे है। शिअद का एक वर्ग सुखबीर बादल से प्रधान पद छोड़ने की मांग कर रहा है।

वहीं, सुखबीर बादल पार्टी के विभिन्न विंगों से समर्थन जुटाने में जुटे हुए है। इसी क्रम में पार्टी अध्यक्ष ने सोमवार को स्त्री अकाली दल के साथ पार्टी मुख्यालय में बैठक की। इस बैठक में स्त्री अकाली दल ने सुखबीर बादल के नेतृत्व पर भरोसा जताया।

स्त्रियों के लिए तैयार की गई योजना: सुखबीर बादल

इस अवसर पर अकाली दल अध्यक्ष ने कहा कि पार्टी ने स्त्री अकाली दल का विस्तार करने और राज्य के हर गांव और बूथ तक इसकी पहुंच सुनिश्चित करने के लिए एक योजना तैयार की है। उन्होंने कहा, ‘हमने बूथ, गांव, सर्कल और हलको की कमेटियों के चुनाव को उनके संबंधित अध्यक्षों की अध्यक्षता में सुनिश्चित करने का फैसला किया है। हम स्त्री अकाली दल की जिला स्तरीय कमेटियों के चुनाव को भी सुनिश्चित करेंगें।’

यह भी पढ़ें: Amitsar News: अजनाला थाने के ASI और SHO की ऑडियो वायरल, एक दूसरे से कर रहे गाली-गलौज; DSP बोले- पुरानी है रिकॉर्डिंग...

सुखबीर बादल ने कहा कि पार्टी प्रभावी महिला लीडरशीप भी तैयार करेगी ताकि महिला उम्मीदवारों के लिए आरक्षित सीओं के लिए ब्लाक कमेटी और जिला परिषद चनुावों के लिए मजबूत उम्मीदवार उतारे जा सकें। उन्होंने कहा, ‘मुझे विश्वास है कि राज्य में 2027 के विधानसभा चुनाव में स्त्री अकाली दल महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।’

बीबी हरगोबिंद कौर की सेवा बर्खास्त करने की कड़ी निंदा की: बादल

बादल ने आम आदमी पार्टी सरकार द्वारा बीबी हरगोबिंद कौर की सेवा बर्खास्त करने की कड़ी निंदा की है, क्योंकि वह गरीबों और अनुसूचित जाति समुदाय के खिलाफ भेदभाव करने के लिए आप सरकार को जबावदेह ठहराने के लिए महिलाओं को प्रेरित कर रही थी।

यह भी पढ़ें: Amritsar News: नए कानून के तहत अमृतसर में दर्ज हुआ पहला मामला, गोल्डी बराड़ की रंगदारी वसूली से जुड़ा केस

उन्होंने कहा, ‘शिरोमणि अकाली दल बीबी जी के साथ डटकर खड़ा है और उनका केस लड़कर उन्हें न्याय मिलना सुनिश्चित करेगा।’ बता दें कि इससे पहले कोर कमेटी, वर्किंग कमेटी और यूथ अकाली दल ने भी सुखबीर के नेतृत्व पर भरोसा जताया था।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.