Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

आतंकी-गैंगस्टर गठजोड़ का नतीजा है Sukha Duneke की हत्या, निज्जर से जुड़े हैं तार; Canada की एजेंसियों का दावा

कनाडा में गैंगस्टर सुक्खा दुनिके की हत्या को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। सुक्खा दुनिके की हत्या के तार आतंकी हरदीप निज्जर के कत्ल से जुड़ रहे हैं। कनाडा की एजेंसियों का दावा है कि दुनिके की हत्या आपसी गैंगवार का नतीजा है। पिछले कुछ समय से कनाडा में आतंकी गैंगस्टर गठजोड़ चल रहा है। गैंगस्टर व आतंकी कनाडा से पंजाब का माहौल खराब करने में लगे हैं।

By Rohit KumarEdited By: Rajat MouryaUpdated: Mon, 25 Sep 2023 03:40 PM (IST)
Hero Image
आतंकी-गैंगस्टर गठजोड़ का नतीजा है सुक्खा दुनिके की हत्या (फाइल फोटो)

चंडीगढ़, राज्य ब्यूरो। Sukha Duneke Murder In Canada कनाडा में मारे गए गैंगस्टर सुखदूल सिंह उर्फ सुक्खा दुनिके की हत्या को लेकर नया खुलासा हुआ है। दुनिके की मौत के तार बीते दिनों मारे गए खालिस्तानी समर्थक और आतंकी हरदीप सिंह निज्जर से जुड़ रहे हैं। कनाडा की एजेंसियों के मुताबिक, दुनिके की मौत का कारण आतंकी गैंगस्टर गठजोड़ का नतीजा है। यह आपसी गैंगवार है।

ध्यान रहे कि पिछले कुछ समय से कनाडा में आतंकी गैंगस्टर गठजोड़ चल रहा है। गैंगस्टर व आतंकी कनाडा से पंजाब का माहौल खराब करने में लगे हैं। गैंगस्टर अर्शदीप उर्फ डल्ला (Arshdeep Singh Dalla) अपना वर्चस्व बढ़ाने में लगा हुआ है। वहीं, इनके सामने लॉरेंस-आतंकी लखबीर लंडा का गुट है। जिसे पाकिस्तान में बैठे हरविंदर सिंह रिंदा (Harvinder Singh Rinda) का भी सपोर्ट है।

लॉरेंस व लंडा गुट ने सुक्खा को निशाना बनाया?

2017 में भारत से कनाडा भागे सुक्खा दुनिके को अर्श डल्ला ने शरण दी थी। डल्ला बीते दिनों मारे गए आतंकी निज्जर के लिए काम कर रहा था। कनाडा पहुंचे दुनिके ने आतंकी अर्श डल्ला व आतंकी हरदीप सिंह निज्जर के इशारों पर नाचना शुरू कर दिया था।

ये भी पढ़ें- सुक्खा दुनिके मर्डर: लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने विक्की मिद्दुखेड़ा की हत्या का लिया बदला, फेसबुक पर किया पोस्ट

वहीं, निज्जर व डल्ला के गुट का वर्चस्व लगातार बढ़ता जा रहा था। जिसके बाद लॉरेंस व लंडा गुट (Lawrence Bishnoi) ने सुक्खा को निशाना बनाया है। इनपुट यह भी मिला है कि आतंकी निज्जर की हत्या के पीछे भी इसी लॉरेंस-लंडा के आतंकी-गैंगस्टर गठजोड़ (Terrorist Gangster Nexus) का हाथ हो सकता है।

20 सितंबर को हुई थी सुक्खा दुनिके की हत्या

ध्यान रहे कि सुक्खा दुनिके की कनाडा में बीते दिनों विनिपेग में गोली मार कर हत्या कर दी गई थी। 20 सितंबर की स्थानीय समय सुबह करीब 10 बजे नॉर्थ इंकस्टर औद्योगिक क्षेत्र में हत्या की सूचना मिली थी। हेजलटन ड्राइव के 200 ब्लॉक में एक आवास पर सुक्खा दुनिके का शव मिला था। उसे गोलियां मारी गई थी। इससे पहले निज्जर की भी गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

ये भी पढ़ें- कौन था Sukha Dunike, जो कनाडा में रहकर संभाल रहा था बंबीहा गैंग की जिम्मेदारी; यहां पढ़िए पूरी कहानी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर