Move to Jagran APP

Punjab News: सुखबीर बादल ने जारी किया पंजाब यात्रा का कैलेंडर, SAD की उप‍लब्धियों के साथ-साथ AAP की नाकामी को दर्शाया

Punjab News सुखबीर बादल ने पंजाब बचाओ यात्रा का कैलेंडर जारी कर दिया है। इसमें पूर्ववर्ती अकाली दल सरकार की उपलब्धियों के साथ-साथ आम आदमी पार्टी सरकार की सभी मोर्चों पर पूर्ण नाकामी को दर्शाया गया है। यह कैलेंडर में बताया गया कि कैसे अकाली दल सरकार ने न केवल किसानों को मुफ्त बिजली की सुविधा दी बल्कि 3.81 लाख टयूबवैल कनेक्शन देने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

By Inderpreet Singh Edited By: Himani Sharma Updated: Tue, 30 Jan 2024 07:45 PM (IST)
Hero Image
SAD की उप‍लब्धियों के साथ-साथ AAP की नाकामी को दर्शाया

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। शिरोमणि अकाली दल (SAD) के अध्यक्ष सुखबीर बादल ने आज पार्टी की ओर से 1 फरवरी को शुरू होने वाली पंजाब बचाओ यात्रा का कैलेंडर जारी किया। इसमें पूर्ववर्ती अकाली दल सरकार की उपलब्धियों के साथ-साथ आम आदमी पार्टी सरकार की सभी मोर्चों पर पूर्ण नाकामी को दर्शाया गया है।

कैलेंडर में मुफ्त बिजली की सुविधा के बारे में बताया गया

यह कैलेंडर में बताया गया कि कैसे अकाली दल सरकार ने न केवल किसानों को मुफ्त बिजली की सुविधा दी, बल्कि 3.81 लाख टयूबवैल कनेक्शन देने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। इसमें इस बात पर भी प्रकाश डाला गया कि कैसे अकाली दल सरकार के कार्यकाल में मौजूदा सड़क नेटवर्क प्रणाली में पूरी तरह से बदलाव आया और 40 हजार करोड़ रूपये की लगात से चार लेन राजमार्गों का निर्माण हुआ।

यह भी पढ़ें: 'आज लोकतंत्र की हत्या का दिन है, चंडीगढ़ का मेयर चुना नहीं... बिठाया गया है'; सीएम भगवंत मान ने बीजेपी पर लगाए गंभीर आरोप

इसमें खुलासा किया गया कि राज्य में छह थर्मल प्लांटों में से पांच अकाली दल के कार्यकाल के दौरान बने और साथ ही अमृतसर, मोहाली, बठिंडा, साहनेवाल, आदमपुर और पठानकोट में प्रमुख हवाई अडडे भी स्थापित किए गए।

आप सरकार पंजाब को बर्बाद करने पर तुली- बादल

वहीं, इसके ठीक विपरीत भगवंत मान की अगुवाई वाली आम आदमी पार्टी की सरकार पंजाब को बर्बाद करने पर तुली हुई है। इसमें कहा गया कि आप सरकार ने पिछले बीस महीनों में 60 हजार करोड़ रूपये का अभूतपूर्व कर्जा लिया, लेकिन विकास या बुनियादी ढांचे के विकास के नाम पर उसके पास दिखाने के लिए कुछ भी नहीं है।

इसमें कहा गया कि स्वयं प्रचार पर 1500 करोड़ रुपये बर्बाद किए गए, जबकि पंजाब के खजाने के खर्च पर देश भर में आप पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ही हवाई यात्रा और चुनाव अभियान कार्यक्रमों के वित्तपोषण के लिए सैंकड़ों करोड़ रूपये का इस्तेमाल किया गया।

यह भी पढ़ें: Chandigarh Mayor Election 2024: 20 पार्षदों वाले गठबंधन पर भारी पड़ी भाजपा, नाक के नीचे से छीन ली कुर्सी

इसमें इस बात पर भी ध्यान केंद्रित किया गया कि कैसे आप सरकार की कानून व्यवस्था बनाए रखने में नाकामी के कारण उद्योग पंजाब छोड़कर उत्तर प्रदेश और अन्य राज्यों में पलायन कर रहे हैं। इसमें कहा गया कि 565 किसानों की मौत मजबूरी में हुई है, क्योंकि किसानों को फसल के नुकसान के अलावा दालों और मक्के के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य का भुगतान नही किया गया था। इसमें यह भी खुलासा किया गया कि आप सरकार के दौरान ड्रग्स के ओवरडोज के कारण 350 लोगों की मौत हुई है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।