Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab News: 'मान के हाथ से जल्द जाने वाला है CM आवास...', सुनील जाखड़ ने मुख्‍यमंत्री को लिया आड़े हाथ

Punjab News भाजपा के प्रदेश अध्‍यक्ष सुनील जाखड़ ने सीएम भगवंत मान पर निशाना साधा है। उन्‍होंने कहा कि मुख्‍यमंत्री मान के हाथ से जल्‍द ही सीएम आवास जाने वाला है। जाखड़ ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी को जिस प्रकार से इन संसदीय चुनाव में 18 फीसदी वोट शेयर मिला है उसके लिए पार्टी के सभी उम्मीदवार अपने-अपने हलकों में जाकर मतदाताओं का धन्यवाद भी करेंगे।

By Rohit Kumar Edited By: Himani Sharma Updated: Sat, 15 Jun 2024 04:43 PM (IST)
Hero Image
सुनील जाखड़ ने सीएम मान पर साधा निशाना (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। भारतीय जनता पार्टी के प्रधान सुनील जाखड़ (Sunil Jakhar) ने कहा है कि मुख्यमंत्री भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) जालंधर पश्चिम सीट जीतने के लिए बेशक जालंधर में किराए पर मकान ले लें लेकिन असल बात यह है कि उन्हें लग रहा है कि जल्द ही मुख्यमंत्री आवास उनके हाथ से जाने वाला है।

उन्होंने कहा कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने यह कोई धमकी नहीं दी थी कि उनकी सरकार गिरा दी जाएगी बल्कि उन्हें शीशा दिखाया था कि उनके विधायक ही भगवंत मान की सरकार को गिरा देंगे।

जाखड़ ने मुख्‍यमंत्री मान को लिया आड़े हाथ

संसदीय उम्मीदवारों के साथ बैठक करने के बाद सुनील जाखड़ मीडिया कर्मियों से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से आम आदमी पार्टी में अलग-अलग नेता चाहे वह डाक्टर संदीप पाठक हों, चाहे राघव हो या फिर मुख्यमंत्री भगवंत मान हों, बैठक कर रहे हैं उससे लग रहा है कि किसी समय भी सेक्टर 2 की कोठी (मुख्यमंत्री आवास)भगवंत मान के हाथों जा सकती है। उन्हें यह खाली करनी ही पड़ेगी।

भाजपा के सभी उम्‍मीदवार मतदाताओं का करेंगे धन्‍यवाद: जाखड़

जाखड़ ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी को जिस प्रकार से इन संसदीय चुनाव में 18 फीसदी वोट शेयर मिला है उसके लिए पार्टी के सभी उम्मीदवार अपने-अपने हलकों में जाकर मतदाताओं का धन्यवाद भी करेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा ने 23 मंडलों में लीड प्राप्त की है लेकिन अमृतसर, गुरदासपुर और होशियारपुर सीट जो पार्टी लगातार जीतती आई है वह हारने को लेकर हम चिंता में हैं। ऐसा क्यों हुआ, इसके कारणों की जांच की जाएगी।

यह भी पढ़ें: पंजाब लोकसभा चुनाव में भाजपा को हु्आ भारी नुकसान, क्‍या फिर गठजोड़ की राह पर हैं शिअद और बीजेपी?

जाखड़ ने कहा अगर संगठनात्मक तौर पर कहीं ठीक नहीं हैं तो उसे ठीक किया जाएगा लेकिन मुझे लगता है कि कहीं अकाली दल ने भी अपनी एकमात्र सीट बचाने के लिए दूसरी पार्टियों के साथ समझौता न किया हो। उन्होंने शेष सभी प्रत्याशियों की बलि लेकर बठिंडा वाली सीट जीती है। जाखड़ ने कहा कि आने वाले दिनों में भाजपा ही पंजाब में विपक्ष की भूमिका निभाएगी । बेशक उनके पास केवल दो ही विधायक हैं लेकिन हम विपक्ष की भूमिका निभाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

जाखड़ ने रवनीत बिट्टू को सौंपा ज्ञापन

जाखड़ ने आज एक ज्ञापन भी केंद्रीय राज्य मंत्री रवनीत बिट्टू को सौंपा जिसमें प्रदेश के शेलर में चावल की मूवमेंट ना होने को लेकर चिंता जताई गई थी। उन्होंने बिट्टू को कहा कि वह केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी के पास यह मामला उठाकर प्रदेश की इस इंडस्ट्री को बचाने में अपनी भूमिका निभाएं।

जाखड़ ने कहा कि 1000 के लगभग शेलर बंद होने के किनारे पर आ गए हैं क्योंकि चावल की मूवमेंट ना होने से उन पर वित्तीय बोझ लगातार बढ़ रहा है और पंजाब सरकार के मंत्री लालचंद कटारुचक ने इस मामले में कोई भी कदम नहीं उठाया है। उन्हें इसको लेकर केंद्र सरकार से बात करनी चाहिए थी। जालंधर पश्चिम में उम्मीदवार घोषित करने संबंधी उन्होंने कहा कि इस पर विचार चल रहा है जल्द ही प्रत्याशी की घोषणा कर दी जाएगी।

जाखड़ ने पीएम मोदी का किया धन्‍यवाद

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने प्रधानमंत्री मोदी का धन्यवाद करते हुए कहा कि उन्होंने शिवराज चौहान जैसे व्यक्ति को कृषि मंत्रालय देकर स्पष्ट कर दिया है कि खेती उनके प्राथमिकता में है। उन्होंने कहा कि किसानों के मसले हल करने में कोई कसर बाकी नहीं रखी जाएगी। साथ ही उन्होंने चुटकी भी ली कि संभवत किसान नेताओं के मसले हल ना हो लेकिन किसानों का कोई मसला भी ऐसा नहीं होगा जिसे हल नहीं किया जा सकेगा।

यह भी पढ़ें: Punjab News: 'बिजली दर बढ़ाना पंजाबियों के साथ भद्दा मजाक...', AAP सरकार पर जमकर भड़के सुखबीर बादल

इस मौके पर उनके साथ बैठे केंद्रीय राज्य मंत्री रवनीत बिट्टू ने आश्वासन दिया कि राजपुरा चंडीगढ़ रेल मार्ग उनकी प्राथमिकता में है क्योंकि वह लगातार 2009 से ही यह मुद्दा उठाते आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस प्रोजेक्ट को पूरा करने में वह कोई कसर में पीछे नहीं रहेंगे। बंदी सिखों के मामले में उन्होंने कहा कि हमारी प्राथमिकता पंजाब में अमन और कानून है इसको बनाए रखने के लिए जो भी संभव हुआ वह किया जाएगा।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर