Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पंचायत चुनाव से पहले बीजेपी को बड़ा झटका, सुनील जाखड़ ने पंजाब प्रदेश अध्यक्ष के पद से दिया इस्तीफा

पंजाब बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ (Sunil Jakhar) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। प्रदेश में 15 अक्टूबर को पंचायत चुनाव होने वाला है। इससे पहले सुनील जाखड़ ने इस्तीफा दे दिया है। वे काफी दिनों से पार्टी से दूरी बनाए हुए थे। रवनीत सिंह बिट्टू को केंद्रीय मंत्री बनाए जाने से वे काफी नाराज चल रहे थे।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Fri, 27 Sep 2024 08:42 AM (IST)
Hero Image
Punjab News: सुनील जाखड़ ने पंजाब बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष के पद से दिया इस्तीफा।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। पंजाब में पंचायत चुनाव से पहले बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। सुनील जाखड़ ने पंजाब बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष (Punjab BJP President) के पद से इस्तीफा दे दिया है। बीते काफी दिनों से वे पार्टी से दूरी बनाए हुए थे।

बताया जा रहा है कि वे पार्टी से नाराज चल रहे थे। यही कारण है कि वे गुरुवार को पंचायत चुनावों की तैयारियों को लेकर रखी बैठक में भी शामिल नहीं हुए। जब इसे लेकर एक भाजपा नेता ने उन्हें फोन किया तो उन्होंने बैठक में शामिल होने से मना कर दिया। आगे से भी किसी बैठक में शामिल न होने की बात कही।

अमित शाह को पत्र लिख इस्तीफा देने की पेशकश

सूत्रों के मुताबिक, रवनीत सिंह बिट्टू को केंद्र में मंत्री बनाए जाने से भी वे पार्टी से नाखुश थे। उन्हें लग रहा था कि वे काफी सीनियर हैं, इसके बाबजूद उनकी उपेक्षा कर बिट्टू को मंत्री बना दिया गया। सुनील जाखड़ ने गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर इस्तीफा देने की पेशकश की है।

दो कारण के चलते सुनील जाखड़ ने दिया इस्तीफा

बताया जा रहा है कि सुनील जाखड़ की नाराजगी के दो कारण हैं। एक तो पंजाब भाजपा में बाहरी बनाम पुराने का मुद्दा चरम पर है और दूसरा पार्टी ने राज्यसभा में भेजने को लेकर भी उन्हें तवज्जो नहीं दी। जानकारी के अनुसार सुनील जाखड़ के इस्तीफा देने के प्रस्ताव वाले पत्र के बाद ही गृहमंत्री ने उन्हें बुलाया था। जिसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से भी उन्हें मिलने के लिए बुलाया गया था।

यह भी पढ़ें- APP विधायक गज्जन माजरा की याचिका पर ईडी को नोटिस, 41 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी से जुड़ा है मामला

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें