Move to Jagran APP

Punjab News: 'राज्‍य में नशे से 14 दिनों में 14 मौतें, नींद से उठें मुख्‍यमंत्री ...'; जाखड़ ने CM मान को लिया आड़े हाथ

पंजाब के भाजपा अध्‍यक्ष सुनील जाखड़ ने सीएम भगवंत मान पर निशाना साधा है। उन्‍होंने कहा‍ कि राज्‍य में 14 दिनों में 14 मौतें हो गई हैं और मुख्‍यमंत्री नींद में सो रहे हैं। इसके साथ ही पंजाब में फैले नशे को लेकर जाखड़ ने सीएम मान को आड़े हाथों लिया है। जाखड़ ने कहा कि इन दुखद मौतों ने पंजाब के लोगों को झकझोर कर रख दिया है।

By Inderpreet Singh Edited By: Himani Sharma Updated: Sun, 16 Jun 2024 08:23 PM (IST)
Hero Image
राज्‍य में फैले नशे पर सुनील जाखड़ ने भगवंत मान पर साधा निशाना (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। भाजपा के प्रदेश प्रधान सुनील जाखड़ (Sunil Jakhar) ने कहा हैं कि ड्रग्स के मुद्दे पर मुख्यमंत्री भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) को अपनी नींद तोड़नी चाहिए। क्योंकि पंजाब में पिछले 14 दिनों में ड्रग्स की वजह से 14 मौते हो चुकी है। उन्होंने मुख्यमंत्री से पंजाब के युवाओं को उनकी सरकार की नाक के नीचे फैल रही इस बुराई से बचाने के लिए सख्त कदम उठाने का आग्रह किया है।

दुखद मौतों ने झकझोर दिए पंजाब के लोग: जाखड़

जाखड़ ने कहा कि इन दुखद मौतों ने पंजाब के लोगों को झकझोर कर रख दिया है और एक मुख्यमंत्री जो हर दूसरे दिन 'रंगला पंजाब' बनाने के झूठे सपने बेचते है, उसे अपनी कुर्सी और राज्य के प्रति अपने कर्तव्य को समझने के लिए मजबूर होना चाहिए।

उन्होंने कहा कि पंजाब को आज हमारे नौजवानों की हत्या के इस जघन्य अपराध के लिए सीधे तौर पर जिम्मेदार लोगों के खिलाफ प्रभावी और तत्काल कार्रवाई की जरूरत है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार राज्य में नशे की समस्या को नियंत्रित करने में बुरी तरह विफल रही है और गांवों और कस्बों में आसानी से नशे की उपलब्धता की रोजाना खबरें आ रही हैं।

राज्‍य में फैल रहा नशा: सुनील जाखड़

जाखड़ ने भगवंत मान को याद दिलाया कि उनके अपने आप विधायक सार्वजनिक रूप से उन लोगों के नाम उजागर कर रहे हैं जिनके सीधे संरक्षण में राज्य में नशे का कारोबार फल-फूल रहा है और फिर भी पिछले 2 वर्षों में कभी कोई कार्रवाई नहीं की गई।

यह भी पढ़ें: Punjab News: 'AAP को मान और केजरीवाल से मांगना चाहिए इस्तीफा', भाजपा ने पंजाब और दिल्‍ली के CM पर बोला धावा

जाखड़ ने पूछा कि कम से कम जांच का आदेश देने और इन मौतों के पीछे चाहे कितने भी शक्तिशाली लोग हों, उन्हें सजा दिलाने के लिए मुख्यमंत्री को और क्या जानकारी चाहिए। उन्होंने कहा कि उनकी अपनी पार्टी के विधायकों द्वारा किए गए खुलासे पर यह चुप्पी दर्शाती है कि कुछ गड़बड़ है। इससे संदेह पैदा होता है।

पंजाब के मुख्‍यमंत्री करते हैं नौटंकी: भाजपा के प्रधान

जाखड़ ने कहा कि पंजाब ड्रग माफिया की गहरी पकड़ में है और यह आप सरकार के पूर्ण नियंत्रण और मार्गदर्शन में हो रहा है, जो आज सभी पंजाबियों के सामने उजागर हो चुका है। जाखड़ ने मुख्यमंत्री से इतने सारे परिवारों के जीवन और मौत से जुड़े इस गंभीर मुद्दे पर किसी भी तरह की नौटंकी से बचने का आग्रह करते हुए उन्हें याद दिलाया कि पंजाब को अपने मुख्यमंत्री से 'शासन' की उम्मीद है, नौटंकी की नहीं। जाखड़ ने कहा कि इन दुखद मौतों के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई करें।

यह भी पढ़ें: Punjab News: उप चुनाव बना प्रतिष्‍ठा का मैदान, सीएम मान ने लिया जालंधर में घर; भाजपा को दिखाना होगा दम

इससे पहले जाखड़ ने अपने ट्वीट में कहा, ‘भगवंत मान जी, पिछले साल जब बड़ी संख्या में युवा नशे की वजह से मारे गए थे, तो प्रभावी कदम उठाने के बजाय आपने हजारों स्कूली बच्चों को अरदास करने के लिए मजबूर किया। अब फिर से इतने ही दिनों में नशे की वजह से 14 मौतें हुई हैं। मैं आपसे आग्रह करता हूं कि अरदास के नाम पर एक बार फिर इसी तरह के फोटो सेशन के लिए बच्चों को इस भीषण गर्मी में न डालें। पंजाबी हर दिन अपनी अरदास खुद करते हैं।’

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।