Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SYL Dispute: थियेटर में ड्रामा करने वाले जाते हैं, मैं तो नहीं जाऊंगा; CM मान के ‘डिबेट चैलेंज’ पर बोले जाखड़

सुनील जाखड़ ने बुधवार को सीएम मान को आढ़े हाथों लेते हुए कहा कि मैंने रात में ऐसा कुछ नहीं कहा था जिसे पढ़कर सीएम अपने आपे से बाहर हो गए। सीएम को आड़े हाथ लेते हुए जाखड़ ने कहा कि वह अपने शब्दों का लिहाज भूल गए हैं। जाखड़ ने कहा कि थिएटर वगैरह तो ड्रामा के लिए होता है।

By Jagran NewsEdited By: Nidhi VinodiyaUpdated: Wed, 11 Oct 2023 04:10 PM (IST)
Hero Image
SYL के मुद्दे पर सुनील जाखड़ ने सीएम मान को घेरा, फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। भाजपा अध्यक्ष सुनील जाखड़ (Sunil Jakhar) ने बुधवार को कहा कि जिस बात के सारे फसाने में जीकर न था वही बात जनाब को गवारा न हुआ। उन्होंने कहा कि मैंने रात में ऐसा कुछ नहीं कहा था, जिसे पढ़कर सीएम (Bhagwant Mann) अपने आपे से बाहर हो गए। सीएम को आड़े हाथ लेते हुए जाखड़ ने कहा कि वह अपने शब्दों का लिहाज भूल गए हैं। जाखड़ ने कहा कि थिएटर वगैरह तो ड्रामा (Bhagwant Mann Do Drama) के लिए होता है।

SYL के मुद्दे पर किया स्टैंड चेंज

जाखड़ ने कहा कि भगवंत मान तो पहले ये बताएं कि आखिर किसके दबाव में आकर उन्होंने एसवाईएल के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट में अपना स्टैंड चेंज किया। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट में एसवाईएल नहर का सर्वे करने की बात कही गई थी, जिसमें सीएम मान ने हामी भरी थी। जाखड़ ने इसपर कहा कि इस मुद्दे पर बातचीत करने की जगह ही नहीं बनती है। उन्होंने कहा कि जिस शब्दावली का प्रयोग सीएम मान ने किया वह उनके पद पर शोभा नहीं देता।

जाखड़ ने कहा कि याद किया जाए जब केजरीवाल ने कहा था कि मेरे पास पंजाब के पानी का हल है और इसे हम एक दिन में हल कर देंगे।

— ANI (@ANI) October 11, 2023

राज्यपाल की बातों से भटका रहे सीएम 

बता दें कि इन दिनों राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित बॉर्डर एरिया में गए हुए हैं। वहां उन्होंने नशे और माइनिंग का मुद्दा उठाया है। जाखड़ ने इसी बात को लेकर कहा है कि लगता है सीएम मान राज्यपाल की बात से भटकाने के लिए ऐसा कर रहे हैं।

जनता के सवालों के जवाब दें सीएम 

जाखड़ ने कहा कि लोगों ने आपको अन्य पार्टियों के सामने 2022 में जिताया था। 92 सीटें आपके पास है। पंजाब की जनता जवाब मांगती है कि कहां गए 50 हजार करोड़ रुपए और एसवाईएल का पानी क्यों देना चाहते हो। जाखड़ ने तीखे शब्दों में सीएम मान से सवाल किया कि भगवंत मान जी सवाल पूछने की जगह जनता के सवालों के जवाब दें और मर्यादा में रहकर बात करें।

यह भी पढ़ें- इंस्टाग्राम पर दोस्ती करना पड़ा भारी, युवकों ने बनाई अशलील वीडियो...ब्लैकमेल कर ठगे लाखों; 5 लोगों पर केस दर्ज

पीएम ने कहा- पंजाब के पास देने को पानी नहीं 

जाखड़ ने प्रधानमंत्री के पानी वाले बयान को लेकर कहा कि वह देश के सीएम है, जिसमें उनकी जिम्मेदारी एक राज्य नहीं बल्कि पूरे देश की है। वह देश को देखकर बात रखते हैं। उनकी बातों में ये भी स्पष्ठ है कि पंजाब के पास देने के लिए पानी नहीं है।

1 तारीख को टैगोर थियेटर नहीं जाएंगे जाखड़

संवाददाताओं द्वारा जब ये पूछा गया कि क्या भाजपा टैगोर थियेटर जाएगी, इसपर जाखड़ ने कहा कि क्या आपने मुझे कभी भी ड्रामा या नौटंकी करते हुए देखा है, नहीं न। तो मैं क्यों जाऊंगा।