Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SYL Water Dispute: पानी पर पंजाब-हरियाणा के बीच तकरार तेज, AAP बोली; राज्यों को देने के लिए एक बूंद भी नहीं

SYL Water Dispute आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब ने एक बार फिर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से कहा कि पंजाब के पास दूसरे राज्यों को देने के लिए एक बूंद भी पानी नहीं है। कहा गया कि जब तक हमारे पास साझा करने के लिए पानी था पंजाब हमेशा दयालु बनकर देता रहा है। लेकिन अब स्थिति बदल गई है।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Sat, 07 Oct 2023 06:45 AM (IST)
Hero Image
SYL Water Dispute: पानी पर पंजाब-हरियाणा के बीच तकरार तेज,

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब ने एक बार फिर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से कहा कि पंजाब के पास दूसरे राज्यों को देने के लिए एक बूंद भी पानी नहीं है। आप पंजाब के मुख्य प्रवक्ता मलविंदर सिंह कंग ने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और पंजाब में शिरोमणि अकाली दल (बादल) अपने राजनीतिक फायदे के लिए दोनों राज्यों के किसानों के बीच दरार पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं।

पंजाब हमेशा दयालु बना रहा है

उन्होंने कहा कि ये दल स्थिति का राजनीतिक लाभ लेने के लिए लोगों को गुमराह कर रहे हैं, लेकिन वे अपने दुर्भावनापूर्ण कार्यों में सफल नहीं होंगे। कहा गया कि जब तक हमारे पास साझा करने के लिए पानी था, पंजाब हमेशा दयालु बनकर देता रहा है। लेकिन, अब स्थिति बदल गई है।

आज पंजाब खुद पानी की समस्याओं का सामना कर रहा है। उन्होंने कहा कि न तो हमारे पास हरियाणा को देने के लिए अतिरिक्त पानी है और न ही एसवाईएल नहर बनाने के लिए जमीन है। जब हमारे पास हरियाणा या किसी अन्य राज्य को देने के लिए पानी ही नहीं है तो नहर बनाने का कोई मतलब ही नहीं बनता है।

यह भी पढ़ें- चरखी दादरी में कम हो रहा डेंगू का प्रकोप, चिकित्सक बोले- 'सप्ताह में एक दिन मनाएं ड्राई डे'

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर