Move to Jagran APP

Punjab News: मोहाली में पुलिस को बड़ी सफलता, हथियारबंद डकैती गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार

पंजाब (Punjab News) के मोहाली में पुलिस ने हथियारबंद डकैती गिरोह के तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार बदमाशों के पास से पुलिस ने अवैध हथियारों समेत चोरी की गाड़ियां भी बरामद की हैं। आरोपितों के खिलाफ पुलिस ने विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने बताया कि मामले से जुड़े अन्य अपराधियों की तलाशी की जा रही है।

By Jagran News Edited By: Jagran News NetworkUpdated: Thu, 25 Jul 2024 02:10 PM (IST)
Hero Image
मोहाली में पुलिस ने हथियारबंद डकैती गिरोह के तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया (प्रातीकात्मक तस्वीर)

एजेंसी, मोहाली। मोहाली में पुलिस ने हथियारबंद डकैती गिरोह के तीन सदस्यों को अवैध हथियारों के साथ गिरफ्तार किया है। इसको लेकर एक अधिकारी ने गुरुवार को जानकारी देते हुए बताया कि मोहाली पुलिस ने एक सशस्त्र डकैती गिरोह के तीन सदस्यों को अवैध हथियारों और चोरी के वाहनों के साथ गिरफ्तार किया है।

आरोपियों की पहचान गांव झंडी वाला निवासी जसप्रीत सिंह उर्फ ​​जस्सी, गांव सरायअली निवासी गुरप्रीत सिंह और गांव तारसिंह वाला जिला फिरोजपुर निवासी बलकरण सिंह के रूप में हुई है।

पिस्तौल और कारतूस समेत ये सामान हुए बरामद

मोहाली के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, आईपीएस डॉ. संदीप सिंह गर्ग ने कहा, "पुलिस ने डकैती में शामिल एक गिरोह के 3 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। यह गिरोह जिले में विभिन्न स्थानों पर डकैती और चोरी की घटनाओं में शामिल था।"

अधिकारी ने कहा, "उनके पास से 2 मोटरसाइकिल, 1 पिस्तौल, 2 कारतूस, 5 मोबाइल फोन और चोरी का अन्य सामान बरामद किया गया है।"

यह भी पढ़ें: Punjab News: पठानकोट में दिखे 7 संदिग्ध, सूचना मिलते ही पुलिस ने चलाया सर्च अभियान; एक का स्कैच भी किया जारी

विभिन्न धराओं के तहत दर्ज हुए केस

गिरफ्तार आरोपितों के खिलाफ विभिन्न धाराओं 167 बीएचआई, 307, 308, 125, 61(2) बीएनएस और आर्म्स एक्ट के तहत थाना बलौंगी में मामला दर्ज किया गया है।

उन्होंने कहा कि पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. मामले की गहराई से जांच की जा रही है और अन्य संबंधित अपराधियों की तलाश जारी है.

पंजाब में नशे के खिलाफ चल रही जंग

पिछले हफ्ते की शुरुआत में, नशे के खिलाफ चल रही जंग के बीच सीमा पार से मादक पदार्थों की तस्करी पर बड़ा झटका देते हुए, अमृतसर कमिश्नरेट पुलिस ने तीन ड्रग तस्करों को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने उनके कब्जे से 1 किलोग्राम बर्फ (मेथामफेटामाइन), 2.45 किलोग्राम हेरोइन और 520 ग्राम सुडोफेड्रीन जब्त किया था।

जिसकी जानकारी पंजाब के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गौरव यादव ने दी थी। उन्होंने कहा था कि छेहरटा के गुरबक्स उर्फ ​​​​लाला के रूप में पहचानी गई एक बड़ी मछली को पकड़ा है।

इस बीच, नशीली दवाओं के खिलाफ चल रही लड़ाई में, संगरूर पुलिस ने बुधवार को जिले के विभिन्न गांवों का दौरा किया और ग्राम रक्षा समितियों (वीडीसी) के साथ बैठकें कीं। पुलिस ने नशीली दवाओं से संबंधित मुद्दों से निपटने में उनके सहयोग और समर्थन का अनुरोध किया।

यह भी पढ़ें: Punjab News: गुरदासपुर में धान के खेत में गिरा मिला पाकिस्तानी ड्रोन, सुरक्षाबलों ने शुरू किया सर्च अभियान

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।