Move to Jagran APP

पंजाब में तीन टारगेट किलिंग नाकाम, बंबीहा गैंग के पांच गुर्गे गिरफ्तार, अमृतपाल के गनमैन ने रची थी बड़ी साजिश

पंजाब पुलिस ने बंबीहा-कौशल गिरोह के पांच गुर्गों को हथियारों के साथ गिरफ्तार कर राज्य में तीन बड़े लोगों की हत्या की साजिश को नाकाम कर दिया है। आरोपितों को हथियार कपूरथला जेल में बंद सांसद अमृतपाल सिंह के निजी गनमैन गुरभेज सिंह ने उपलब्ध कराए थे। पुलिस ने आरोपितों के पास से आठ पिस्तौल एक रिवॉल्वर और 15 कारतूस बरामद किए हैं।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Mon, 21 Oct 2024 11:10 AM (IST)
Hero Image
पंजाब में तीन टारगेट किलिंग नाकाम, क्या सांसद अमृतपाल ने ही दिए थे टारगेट, जांच जारी।

 जागरण संवाददाता, जालंधर। पुलिस ने राज्य में तीन बड़े लोगों की हत्या की योजना को नाकाम करते हुए बंबीहा-कौशल गिरोह के पांच गुर्गों को हथियारों के साथ पकड़ने में कामयाबी हासिल की है। पंजाब के डीजीपी गौरव यादव ने खुद अपने एक्स अकाउंट में इसकी पुष्टि की है।

खास बात यह है कि राज्य में टारगेट किलिंग की योजना बना रहे उक्त आरोपितों को हथियार असम की डिब्रूगढ़ जेल में राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (एनएसए) के तहत बंद खडूर साहिब से सांसद अमृतपाल के निजी गनमैन रहे गुरभेज सिंह ने ही उपलब्ध करवाए थे।

गुरभेज सिंह भी इस समय कपूरथला जेल में बंद है। पकड़े गए आरोपितों की पहचान जालंधर के गांव बोपाराय कलां के जसप्रीत सिंह, होशियारपुर के गांव गैराज महदूद के हर्षदीप सिंह, तरनतारन के गांव मुरादपुर के शेखर, जालंधर के न्यू माडल हाउस के गगनदीप सिंह और गांव बंबियां वाल के अमित सहोता के रूप में हुई है।

राज्य में बड़ी आपराधिक गतिविधि की योजना

उनके कब्जे से आठ पिस्तौल और एक रिवाल्वर और 15 कारतूस बरामद हुए हैं। डीजीपी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपित पंजाब के कई जिलों में फिरौती, हत्या और हथियारों की तस्करी सहित कई गंभीर अपराधों में शामिल थे और उनके खिलाफ पहले भी कई मामले दर्ज हैं।

पुलिस कमिश्नर स्वपन शर्मा ने बताया कि सूत्रों से जानकारी मिली थी कि बंबीहा-कौशल गिरोह के सदस्य राज्य में बड़ी आपराधिक गतिविधि की योजना बना रहे हैं।

आरोपितों से पूछताछ जारी

इस पर पुलिस टीमों ने बीएसएफ चौक में नाका लगाया और तीन आरोपितों जसप्रीत जस्सा, हर्षदीप और शेखर को छह हथियारों सहित गिरफ्तार किया।

तीनों से पूछताछ के बाद गगनदीप गिन्नी और अमित सहोता को तीन हथियारों सहित भार्गो कैंप के पास से गिरफ्तार किया गया। इस संबंध में थाना नई बारादरी और भार्गों कैंप में दो केस दर्ज किए गए हैं। उन्होंने कहा कि आरोपितों से पूछताछ जारी है।

मध्य प्रदेश से मंगवाए गए थे हथियार

इस मामले में और भी गिरफ्तारियां होने की उम्मीद है। सीपी स्वपन शर्मा ने बताया कि आरोपितों से की गई प्रारंभिक पूछताछ में पता चला है कि वे राज्य में तीन बड़े लोगों की हत्या की योजना बना रहे थे।

इसके लिए उनको यह हथियार कपूरथला जेल में बंद गुरभेज सिंह ने ही उपलब्ध करवाए हैं। गिरफ्तार आरोपितों में से एक हर्षदीप निहंग बाने में रहता था।

सीपी ने बताया कि यह तो अभी तक सामने नहीं आया कि वो किस संगठन के लिए काम करता था। सीपी ने बताया कि आरोपितों से बरामद हथियार मध्य प्रदेश से मंगवाए गए थे।

क्या अमृतपाल ने ही दिए थे टारगेट, जांच जारी

सीपी स्वपन शर्मा ने कहा कि आरोपित जिन तीन लोगों की हत्या की साजिश रच रहे थे, वे टारगेट क्या सांसद अमृतपाल ने ही दिए थे, इसकी जांच की जा रही है। गुरभेज को कपूरथला जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लाकर पूछताछ के बाद ही इस संबंध में पता चल पाएगा।

यह भी पढ़ें- Punjab By-Election 2024: चारों सीट पर AAP ने उम्मीदवारों का किया एलान, गिद्दड़बाहा से डिंपी ढिल्लों लड़ेंगे चुनाव

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।