Move to Jagran APP

Punjab Politics: 'किसान के हत्यारे के पिता अजय मिश्रा को फिर से दिया टिकट', पंजाब सरकार का BJP-Congress पर तीखा हमला

Punjab Politics पंजाब सरकार ने कांग्रेस और भाजपा पर निशाना साधा है। आप ने कहा कि किसान के हत्‍यारे के पिता अजय मिश्रा को फिर से टिकट दे दिया गया है। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता मलविंदर सिंह कंग ने कहा कि हर कोई लखीमपुर खीरी की घटना और उसके दोषियों से अवगत है। कंग ने भाजपा पंजाब अध्यक्ष सुनील जाखड़ को घेरते हुए कहा कि उनकी बातें काफी हास्यास्पद है।

By Rohit Kumar Edited By: Himani Sharma Updated: Mon, 04 Mar 2024 07:14 PM (IST)
Hero Image
पंजाब सरकार का BJP-Congress पर तीखा हमला (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। आम आदमी पार्टी (AAP) ने भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस नेताओं पर तीखा हमला बोला और कहा कि दोनों पार्टियां किसान विरोधी है और वोट के लिए किसानों का इस्तेमाल करती है।

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता मलविंदर सिंह कंग ने कहा कि हर कोई लखीमपुर खीरी की घटना और उसके दोषियों से अवगत है। लेकिन भाजपा का किसान विरोधी चेहरा एक बार फिर उजागर हुआ है क्योंकि उन्होंने किसानों के हत्यारे के पिता अजय मिश्रा टेनी को फिर से लखीमपुर खीरी से अपना सांसद उम्मीदवार बनाया है।

हास्‍यापद हैं जाखड़ की बातें: कंग

कंग ने कहा कि किसान एमएसपी और लखीमपुर खीरी घटना में न्याय और अपनी जायज मांगों के लिए विरोध कर रहे हैं, लेकिन भाजपा उनकी मांग मानने के बजाय अजय कुमार मिश्रा को टिकट देकर अपने किसान विरोधी रुख को स्पष्ट कर दिया है। कंग ने भाजपा पंजाब अध्यक्ष सुनील जाखड़ को घेरते हुए कहा कि उनकी बातें काफी हास्यास्पद है।

यह भी पढ़ें: Punjab Politics: 'पेंशन लागू करने की अधिसूचना जारी न करके कर्मचारियों को दिया धोखा...', मजीठिया का AAP पर हमला

वह पंजाब विधानसभा के सामने धरना दे रहे थे, जबकि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार राज्य के किसानों और जवानों के लिए दिन-रात काम कर रही है। कंग ने कहा कि जाखड़ को भाजपा चंडीगढ़ अध्यक्ष जतिंदर मल्होत्रा के घर के सामने या चंडीगढ़ भाजपा कार्यालय के सामने धरना देना चाहिए। मल्होत्रा ने किसानों के खिलाफ बोलते हुए कहा है कि किसान किसी भी चीज के लायक नहीं हैं।

कंग ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि सुनील जाखड़ ने बठिंडा के एक गरीब किसान के लिए एक भी शब्द नहीं कहा, जिसकी हरियाणा सीमा पर हत्या कर दी गई। उन्होंने पंजाब के किसानों के प्रति हरियाणा सरकार के रवैये के खिलाफ एक भी शब्द नहीं कहा। लेकिन अब वह पंजाब विधानसभा के सामने धरना दे रहे हैं।

सार्वजनिक मामलों पर चर्चा करने से भाग रहा विपक्ष

कंग ने कांग्रेस नेताओं की भी आलोचना की और कहा कि सत्ता में रहते हुए इन नेताओं ने किसानों के लिए कभी बात नहीं की, वे तत्कालीन सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ विलासितापूर्ण समय बिता रहे थे और किसानों को दिल्ली की सीमाओं पर उनके हाल पर छोड़ दिया था। लेकिन अब विपक्ष में होने के कारण वे अचानक किसानों के मुद्दों के प्रति संवेदनशील हो गए हैं। कंग ने कहा कि यह पहली बार है कि कोई सरकार हर मुद्दे पर बात करने और उसका समाधान करने को तैयार है लेकिन विपक्ष सार्वजनिक मामलों पर चर्चा करने से भाग रहा है।

यह भी पढ़ें: Chandigarh News: खुशखबरी! कॉन्‍ट्रैक्‍ट कर्मचारियों के लिए नई पॉलिसी लागू, चंडीगढ़ प्रशासन ने दी मंजूरी

उन्होंने कहा कि भाजपा ने हमारे युवाओं को अग्निवीर बनाया और किसानों को आंदोलनजीवी कहा। भाजपा शासन में देश की महिलाएं सुरक्षित नहीं है। मणिपुर से लेकर यूपी तक उनके खिलाफ रोज अपराध की घटनाएं सामने आती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में रहते हुए सुनील जाखड़ मोदी सरकार के आलोचक थे और भाजपा में शामिल होने के बाद उन्होंने गिरगिट की तरह अपना रंग बदल लिया। लेकिन पंजाब के लोग अब उनके नाटक पर भरोसा नहीं करने वाले।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।