Move to Jagran APP

Punjab News: बब्बर खालसा के दो आतंकी गिरफ्तार, टारगेट किलिंग को अंजाम देने की फिराक में थे आरोपित; हथियार बरामद

Punjab News पंजाब पुलिस ने बब्बर खालसा के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए दोनों आतंकी राज्य में टारगेट किलिंग की संभावित घटनाओं को अंजाम देने की फिराक में थे। पुलिस द्वारा गैर-कानूनी गतिविधियां (रोकथाम) एक्ट (यूएपीए) की धाराओं के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया है और इस मामले की आगे जांच जारी है। अमृतसर में अलग अलग धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

By Rohit Kumar Edited By: Himani Sharma Updated: Thu, 07 Mar 2024 06:22 PM (IST)
Hero Image
पंजाब पुलिस ने बब्बर खालसा के दो आतंकी गिरफ्तार (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। पंजाब पुलिस ने बब्बर खालसा इंटरनेशनल (BKI) आतंकवादी माड्यूल के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए दोनों आतंकी राज्य में टारगेट किलिंग की संभावित घटनाओं को अंजाम देने की फिराक में थे। बीकेआई के पकड़े गए माड्यूल को अमेरिका में बैठा हरप्रीत सिंह उर्फ हैप्पी पासिया और आर्मेनिया शमशेर सिंह उर्फ शेरा चलाया जा रहा है। दोनों आतंकी हरविंदर सिंह उर्फ रिंदा के करीबी सहयोगी है।

आरोपितों की हुई पहचान

डीजीपी पंजाब गौरव यादव ने बताया कि पकड़े गए आरोपितों की पहचान कुलदीप सिंह उर्फ घुग्ग निवासी गांव बित्तल झुग्गियां और अवतार सिंह उर्फ लाडी निवासी गांव संगोवाल, जालंधर के तौर पर हुई है। पुलिस ने आरोपितों के कब्जे में से दो .32 बोर के पिस्तौल समेत चार मैगजीन और 30 जिंदा कारतूस बरामद करने के अलावा एक मोटरसाईकल बरामद किया है। आरोपित पकड़े गए मोटरसाइकिल का इस्तेमाल आने जाने के लिए कर रहे थे।

देश विरोधी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए उकसाते थे लोगों को

डीजीपी गौरव यादव ने कहा कि प्राथमिक जांच से पता लगा है कि हैप्पी पासिया और शमशेर शेरा आतंकवादी हरविंदर रिंदा के साथ मिल कर नौजवानों को कट्टरपंथी बना कर राज्य में देश विरोधी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए उकसाते थे।

यह भी पढ़ें: Farmers Protest पर हाईकोर्ट की दो टूक, कहा- तलवारें लेकर शांतिपूर्ण प्रदर्शन कैसे संभव; ऐसे नेताओं को चेन्नई भेजो...

जांच में यह भी सामने आया है कि गिरफ्तार किए गए आरोपितों को राज्य में दहशत फैलाने के लिए टारगेट किलिंग की घटनाओं को अंजाम देने का काम सौंपा गया था। पुलिस द्वारा गैर-कानूनी गतिविधियां (रोकथाम) एक्ट (यूएपीए) की धाराओं के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया है और इस मामले की आगे जांच जारी है।

स्‍पेशल नाका लगाकर दोनों दोषियों को किया गिरफ्तार

एआईजी कांउटर इंटेलिजेंस जालंधर नवजोत सिंह माहल ने बताया कि बीकेआई (BKI) माड्यूल के सदस्यों द्वारा टारगेट किलिंग की घटनाओं को अंजाम देने की साजिश रचने की खुफिया जानकारी मिली थी, जिस पर कार्यवाही करते हुए सीआई जालंधर की पुलिस टीमों ने एक स्पेशल ऑपरेशन चलाया और महतपुर में विशेष नाका लगा कर दोनों दोषियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस स्टेशन स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सैल (एसएसओसी), अमृतसर में अलग-अलग धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें: Punjab Budget Session: सदन में गूंजा रूसी सेना में युवाओं की भर्ती का मामला, मुद्दे पर ये रही कांग्रेस-आप की प्रतिक्रिया

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।