Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अंडर-19 वर्ल्ड कप: विराट कोहली के टिप्स पर चंडीगढ़ के क्रिकेटर हरनूर और राज बावा बोले- फाइनल में काम आएगी ये रणनीति

U-19 World Cup भारतीय अंडर-19 टीम वर्ल्ड कप के फाइनल में इंग्लैंड के साथ शनिवार को भिड़ेगी। इससे पहले भारतीय सीनियर टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने युवा खिलाड़ियों को जरूरी टिप्स दिए हैं। चंडीगढ़ के क्रिकेटर हरनूर सिंह और राजअंगद बावा ने भी कोहली के साथ बात की।

By Ankesh ThakurEdited By: Updated: Fri, 04 Feb 2022 12:36 PM (IST)
Hero Image
चंडीगढ़ के दोनों युवा खिलाड़ी अंडर-19 टीम का हिस्सा हैं। फाइल फोटो

वैभव शर्मा, चंडीगढ़। U-19 World Cup: वेस्ट इंडीज में खेले जा रहे अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम फाइनल में पहुंच चुकी है। शनिवार को भारतीय अंडर-19 टीम इंग्लैंड के साथ फाइल खेलेगी। ऐसे में भारतीय टीम इतिहास रचने से सिर्फ एक कदम दूर है। इससे पहले भारतीय सीनियर टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने अंडर-19 टीम के खिलाड़ियों के साथ बात की और कुछ जरूरी टिप्स भी उनके साथ साझा किए। शनिवार को इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल मुकाबले को अगर भारतीय टीम जीतेगी तो वह पांचवी बार विश्वकप की ट्राफी उठाएंगे। इस विश्वकप में चंडीगढ़ के दो खिलाड़ी हरनूर सिंह और राजअंगद बावा भी खेल रहे हैं जिन्होंने भारत के फाइनल तक के सफर में गेंद और बल्ले दोनों से महत्वपूर्ण योगदान दिया है।

हरनूर ने बताया कि कोहली की टिप्स से न केवल उनको प्रेरणा मिली बल्कि यह भी सीखने को मिला कि बल्लेबाजी से पहले बनाई गई रणनीति मैदान पर कितनी कारगर होती है। विश्वकप के फाइनल जैसे बड़े प्लेटफार्म पर गलती करने का कोई मतलब नहीं बनता। जब आप पूरे टूर्नामेंट में शानदार खेलते हो और फाइनल में आकर आप चूक जाते हो तो इसका खामियाजा पूरी टीम को भुगतना पड़ता है। उन्होंने कहा कि कोहली से मिले टिप्स को वह जरूर फाइनल में आजमाएंगे। क्योंकि वह उन्होंने भी अंडर-19 विश्वकप जीता है और दवाब में कैसे खेला जाता है, इस बात को उनसे बेहतर कोई नहीं जान सकता। हरनूर ने कहा मैदान पर एकग्रता, धैर्य और समय इन तीनों के मिश्रण से इस बार विश्वकप की ट्रॉफी भारत में आएगी।

आलराउंडर राजअंगद बावा ने बताया कि उन्हें खुशी है कि वह टीम के दाे तरह से योगदान दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारा एक ही लक्ष्य विश्वकप ट्रॉफी को जीतना। कोहली की टिप्स पाकर हम इस काम को आसान करेंगे। टीम के सभी खिलाड़ी फार्म में हैं और उन्हें इंग्लैंड के खिलाड़ियों के खेल को अच्छे से स्टडी किया है। रणनीति वैसी ही बनाई जाएगी। काेहली से मिले टिप्स के जवाब में बावा ने कहा कि उन्होंने लगभग 14 साल पहले इस ट्रॉफी को जीता था, उसके बाद क्रिकेट जगत में कोहली के नाम का जो तूफान आया, वह सभी ने देखा। पिछले साल विश्वकप की ट्रॉफी टीम ने गंवा दी थी, लेकिन इस बार इस ट्रॉफी की देश में वापसी होगी।

टीम इंडिया के अंडर-19 विश्वकप में ट्रॉफी जीतने के लिए दुआओं का दौर भी शुरू हो चुका है। सीनियर क्रिकेट कोच व राजअंगद बावा के पिता सुखविंदर बावा, पूर्व सीनियर कोच हरिश शर्मा, योगराज सिंह, क्रिकेट कोच (साई) शिव कुमार चोपड़ा से लेकर यूटीसीए टीम के खिलाड़ियों ने भारतीय टीम को बेस्ट ऑफ लक कहा और ट्रॉफी जीतने की दुआ की।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें