Move to Jagran APP

पंजाब यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स ने बनाया कैंपस प्लेसमेंट में नया रिकार्ड, छात्रा को मिला 58 लाख का सालाना पैकेज

पंजाब यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स ने इस साल कैंपस प्लेसमेंट में नया रिकार्ड बनाया है। एमबीए स्टूडेंट्स को देश व दुनिया की नामी कंपिनयों ने हाथोंहाथ लिया है। कैंपस प्लेसमेंट में अब तक यूबीएस के 95 फीसद से अधिक स्टूडेंट्स की प्लेसमेंट हो चुकी है।

By Jagran NewsEdited By: Devshanker ChovdharyUpdated: Wed, 21 Dec 2022 11:59 AM (IST)
Hero Image
पंजाब यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स ने इस साल कैंपस प्लेसमेंट में नया रिकार्ड बनाया है।

चंडीगढ़, जागरण संवादाता: पंजाब यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स ने इस साल कैंपस प्लेसमेंट में नया रिकार्ड बनाया है। पीयू के सबसे प्रतिष्ठित विभाग माने जाने वाले यूनिवर्सिटी बिजनेस स्कूल (यूबीएस) में एमबीए स्टूडेंट्स को देश व दुनिया की नामी कंपिनयों ने हाथोंहाथ लिया है। इस साल यूबीएस में 40 से अधिक मल्टीनेशनल कंपनियां प्लेसमेंट के लिए पहुंची।

अंशू ने रचा नया कीर्तिमान

सूत्रों के अनुसार यूबीएस में एमबीए की छात्रा अंशु सूद ने प्लेसमेंट का नया रिकार्ड बनाया है। अंशु को एमबीए डिग्री से पहले ही तोलाराम ग्रुप ने 58 लाख का सालाना पैकेज आफर किया है। यूबीएस स्टूडेंट्स का इस बार औसतन पैकेज भी 13 लाख तक पहुंच गया है। यूबीएस के तीन से चार स्टूडेंट्स को 27 से 28 लाख पैकेज आफर हुआ है।

हर साल बढ़ रहा पैकेज

प्लेसमेंट में 115 में से करीब 107 स्टूडेंट्स को शार्टलिस्ट कर लिया है। जानकारी अनुसार कैंपस प्लेसमेंट में यूबीएस के 95 फीसद से अधिक स्टूडेंट्स की प्लेसमेंट हो चुकी है। कई कंपनियां जनवरी में भी प्लेसमेंट के लिए आने वाली हैं। कैंपस प्लेसमेंट के मामले में अभी तक यूबीएस स्टूडेंट्स का ही दबदबा रहा है। बीते सत्र में यूबीएस में एमबीए स्टूडेंट दीपक सिंह को तोलाराम ग्रुप ने ही 53.06 लाख का पैकेज आफर किया था।

यह भी पढ़ें: Punjab News: पंजाब यूनिवर्सिटी का कारनामा, विद्यार्थी ने पेपर अंग्रेजी मीडियम में दिए, डिग्री पंजाबी में मिली

2020-22 बैच के 96.29 स्टूडेंट्स की प्लेसमेंट हुई थी। कोरोना काल के बाद भी यूबीएस के 135 में से 130 स्टूडेंट्स की पहले चरण में ही प्लेसमेंट हो गई थी। 2020 में प्लेसमेंट 90.16 फीसद रही और औसतन पैकेज 8.10 लाख मिला था। 2022 सत्र में औसतन पैकेज 10.13 लाख रहा है।

डिस्क्लेमर: इस खबर में उपयोग की गई तस्वीर गलत थी, जिसे फैक्ट चेक के उपरांत हमने सही तस्वीर से बदल दिया है। जागरण अपने पाठकों को सही एवं समयबद्ध खबरें देने के लिए प्रतिबद्ध है। आपको हुई असुविधा के लिए हमें खेद है। 

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।