Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यूपी के CM योगी पंजाब में कर सकते है तीन रैलियां, भाजपा उम्‍मीदवारों को मिलेगी मजबूती; सुनील जाखड़ ने लिखा पत्र

Punjab News पंजाब में यूपी के मुख्‍यमंत्री आदित्‍यनाथ योगी रैली करेंगे। इससे भाजपा के उम्‍मीदवारों को मजबूती मिलेगी। भाजपा के प्रदेश प्रधान ने योगी को खत लिखा है। वहीं भाजपा ने योगी की रैलियों उन जगहों पर करवाने की योजना बनाई है जहां पर न सिर्फ उत्तर प्रदेश और पूर्वांचल के लोगों की संख्या अच्छी है बल्कि यह शहर उद्योगपतियों व व्यापारियों के लिए भी जाना जाता है।

By Kailash Nath Edited By: Himani Sharma Updated: Fri, 17 May 2024 08:55 PM (IST)
Hero Image
यूपी के CM योगी पंजाब में कर सकते है तीन रैलियां (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। भाजपा के प्रदेश प्रधान सुनील जाखड़ (Sunil Jakhar) ने उत्तर प्रदेश के मुख्यंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर पंजाब में तीन रैलियां करने के लिए कहा है। भाजपा लुधियाना, जालंधर और गुरदासपुर लोक सभा क्षेत्र के तहत आते बटाला शहर में योगी की रैलियां करवाना चाहती है। जबकि अपने पत्र में जाखड़ ने स्पष्ट किया है कि यूपी के मुख्यमंत्री लुधियाना में रात्रि विश्राम करें।

जानकारी के अनुसार पिछले दिनों लुधियाना के कई उद्योगपति योगी से मिलने लखनऊ गए थे। वहीं, भाजपा ने योगी की रैलियों उन जगहों पर करवाने की योजना बनाई है जहां पर न सिर्फ उत्तर प्रदेश और पूर्वांचल के लोगों की संख्या अच्छी है बल्कि यह शहर उद्योगपतियों व व्यापारियों के लिए भी जाना जाता है।

योगी ने यूपी में किया कानून व्‍यवस्‍था को दुरुस्‍त: जाखड़

सुनील जाखड़ कहते हैं, योगी ने उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था को दुरुस्त किया है। जिसकी चर्चा पंजाब ही नहीं पूरे देश में हो रही है। इसके विपरीत आम आदमी पार्टी की सरकार आने के बाद पंजाब की कानून व्यवस्था का दिवाला निकल रहा है।

यह भी पढ़ें: पंजाब में योगी की बढ़ी डिमांड, BJP के प्रत्याशी चाह रहे रैली; UP में कानून व्‍यवस्‍था को लेकर चर्चाओं में बने आदित्‍यनाथ

कोई दिन ऐसा नहीं है जब लोगों को फिरौती के लिए फोन न आ रहा हो। चूंकि उद्योग और व्यापार जगत की पहली मांग ही अमन-शांति है। जिसे देखते हुए भाजपा ने योगी की रैलियां लुधियाना, जालंधर और बटाला शहर में करवाने का फैसला किया है।

योगी की रैलियों से भाजपा प्रत्‍याशियों को मिलेगी मजबूती

बटाला गुरदासपुर का एक मात्र औद्योगित व व्यापारिक क्षेत्र है। जबकि जालंधर और लुधियाना औद्योगिक व व्यापारिक केंद्र है। योगी अगर यहां पर रैलियां करते हैं तो इससे भाजपा के प्रत्याशी को मजबूती मिलेगी।

यह भी पढ़ें: Ravikaran Singh Kahlon: अकाली दल का हाथ छोड़ BJP में शामिल हुए रवि करण काहलों, सुखबीर बादल पर लगाए गंभीर आरोप

बता दें कि योगी आदित्य नाथ 20 मई को चंडीगढ़ लोक सभा में भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन के लिए वोट मांगने के लिए आ रहे है। पटियाला से भाजपा प्रत्याशी परनीत कौर भी यह चाहती हैं कि योगी चंडीगढ़ के बाद जीरकपुर में उनके लिए वोट मांगे। हालांकि अभी इसे मंजूरी नहीं मिली है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर